MLA Mahesh Landge

    Loading

    पिंपरी: शहर में सड़क, पानी और कूड़ाकरकट समेत विभिन्न विकासा परियोजनाओं के काम तय समय में पूरे किए जाएं। इसके लिए बीजेपी के पिंपरी-चिंचवड अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने चिंचवड (Chinchwad) के ऑटो क्लस्टर (Auto Cluster) में पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने विकास कामों में टालमटोल करनेवाले अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। शहर में विकास कार्यों का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अधिकारी कोई टालमटोल नहीं करें। प्रशासक काल के दौरान रुके हुए कार्यों को तत्काल मंजूरी दी जाए। आंध्र, भामा आस्केड परियोजना (Andhra, Bhama Ascade Project) से शहर में पानी पहुंचाने को लेकर प्रशासन की जारी चाल को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

    इस बैठक में अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकणे, जितेंद्र वाघ, उल्हास जगताप, सहशहर अभियंता मकरंद निकम, संजय कुलकर्णी, श्रीकांत सवणे आदि उपस्थित थे। आंध्र, भामा आस्केड परियोजना का पानी सितंबर के अंत तक पिंपरी-चिंचवड को उपलब्ध होगा, अधिकारियों ने पुष्टि की। साथ ही देहुरोड छावनी बोर्ड के कचरे को मोशी कचरा डिपो में डंप किया जा रहा है। इसका स्थानीय नागरिकों और जनप्रतिनिधियों ने विरोध किया है। जब तक वहां के नागरिकों से चर्चा कर छावनी का प्रोजेक्ट तैयार नहीं हो जाता। तब तक कूड़ा निस्तारण की गुहार लगाई। 

    विधायक लांडगे ने दिया सुझाव 

    विधायक लांडगे ने सुझाव दिया कि देहुरोड छावनी के मुख्य अधिकारी के साथ बैठक की जाए। इसके साथ ही, स्पाइन रोड, त्रिवेणीनगर में सड़क कार्य को पूरा करने के लिए कम से कम भूमि स्वामित्व का प्रमाण प्राप्त कर प्रभावित नागरिकों के पुनर्वास की प्रक्रिया उन्हें तुरंत उपलब्ध कराई जाए। बाकी बाधित नागरिकों का पक्ष समझने के लिए कैंप लगाया जाए। त्रिवेणीनगर से तलवड़े तक की मुख्य सड़क 24 मीटर लंबी है, और कहीं-कहीं 24 मीटर सड़क के लिए भूमि अधिग्रहण नहीं है, इसलिए सड़क को चौड़ा करने में मुश्किलें आ रही हैं। इसलिए विधायक लांडगे ने आदेश दिया है कि तत्काल कार्रवाई की जाए। टाउन हाल के काम में तेजी लाई जाए

    विधायक लांडगे ने कहा कि तालगांव चिखली में जगद गुरु संत तुकाराम महाराज संत पीठ के द्वितीय चरण के दूसरे चरण पर भी बैठक में चर्चा हुई। दूसरे चरण का कार्य तत्काल प्रारंभ करने से पूर्व परियोजना का प्रस्तुतीकरण किया जाना चाहिए। विधायक लांडगे ने चेतावनी दी है कि टाउन हाल के काम में तेजी लाई जाए।

    गोशाला के आरक्षण की मांग

    पिंपरी-चिंचवड शहर में पशु संरक्षण और उपचार केंद्र को लेकर प्रशासन से मांग की गई है। उसके लिए क्या ब्लू लाइन में महानगरपालिका द्वारा लिए गए आरक्षण में चिखली और चारहोली के बीच गोशाला विकसित की जा सकती है? यह सत्यापित किया जाना चाहिए। भोसरी पादुका चौक में संत मूर्ति और भित्ति चित्रों का कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए। विधायक लांडगे ने भोसरी में चिल्ड्रेन हॉस्पिटल जैसे सुझाव दिए हैं और तत्काल ओपीडी की योजना बनाई जाए। भोसरी में कुश्ती परिसर और कबड्डी परिसर में एथलीटों को आवास प्रदान किया जाना चाहिए। इसके लिए 120 बेड की क्षमता वाले छात्रावास का कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाए। विधायक लांडगे ने स्टॉर्म वाटर लाइन के अधूरे कार्यों को पूरा करने के भी निर्देश दिए हैं।

    कलेक्टर कार्यालय से भी करें फॉलोअप

    यमुनानगर, निगडी क्षेत्र के कई घरों में रेड जोन मार्किंग दिख रही है। इसे ठीक करने के लिए बैठक होनी चाहिए। साथ ही, रक्षा विभाग द्वारा रेड जोन की सीमा निर्धारित करने के लिए संबंधित विभागों के साथ एक तत्काल बैठक आयोजित की जानी चाहिए, और आंध्र, भामा आस्केड परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए भूमि अधिग्रहण, क्रिकेट स्टेडियम, सफारी पार्क, मोशी और पुणे-नाशिक राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ-साथ चिखली अस्पताल स्थल का चौड़ीकरण, रेड जोन के माध्यम से कांबे चौक से भक्ति-शक्ति चौक के पुनर्विकास के लिए एक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। विधायक महेश लांडगे ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि विकास कार्यों में कोई नुकसान नहीं होना चाहिए।

    दहीहांडी, गणेश उत्सव के लिए एक खिड़की  सुविधा

    कोरोना महामारी के चलते दो साल से त्योहार नहीं मना सके। दहीहांडी और गणेशोत्सव इस वर्ष सार्वजनिक रूप से मनाया जा रहा है। इसलिए सार्वजनिक मंडलों के लिए अनापत्ति लाइसेंस जारी करने की एक आसान प्रक्रिया होनी चाहिए। इसके लिए सिंगल विंडो की सुविधा मुहैया कराई जाए। पर्यावरण संरक्षण के लिए गणेशोत्सव मनाने पर जोर दिया जाए। इसके साथ ही शहर की सोसायटियों में कई जगह एसटीपी परियोजनाएं बंद हैं। इस संबंध में सर्वे कराकर संबंधित बिल्डर पर जुर्माना लगाया जाए। इसी तरह एसटीपी जेनरेटर, वेस्ट प्लांट, सोलर सिस्टम जैसी क्वालिटी सिस्टम लगाने के निर्देश बिल्डरों को दिए जाएं। 2016 से पहले यह अनिवार्य नहीं था। इसलिए उस सोसायटी में कचरा संग्रहण के संबंध में आदेश दे रहे हैं। सोसायटी मालिकों के लिए शत-प्रतिशत पार्किंग उपलब्ध हो। इस संबंध में नियम बनाकर नगर विकास विभाग को प्रस्ताव भेजा जाए। विधायक लांडगे ने यह भी सुझाव दिया है कि पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा दिया जाना चाहिए।