Chinchwad oil leakage

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) के थेरगांव स्थित डांगे चौक (Dange Chowk) पर तेल रिसाव से 15-20 दोपहिया वाहन फिसलकर धाराशायी हो गए। पिंपरी-चिंचवड महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के दमकलकर्मियों ने बताया कि इस घटना में कुछ दोपहिया वाहन घायल (Injured) हो गए। डांगे चौक पर ग्रेड सेपरेटर में तेल गिरने से कई दुपहिया वाहन गिर गए। इसकी सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और पानी से सड़क की सफाई की।

    दमकल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, डांगे चौक पर एक ग्रेड सेपरेटर में टैंकर से तेल रिसाव होने से 15-20 दुपहिया वाहन फिसल करके गिर गए। यह जानकारी थेरगांव सोशल फाउंडेशन को वहां के नागरिकों ने दी। फाउंडेशन के सदस्य मौके पर पहुंचे और यातायात रोक दिया। तब तक उसके अन्य सदस्यों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और तेल को सड़क पर बहा दिया। 

    हो चुकी हैं ऐसे ही घटनाएं 

    बहरहाल इससे पहले भी पिंपरी-चिंचवड़ में ऐसी ही घटनाएं हो चुकी हैं। इसलिए दोपहिया वाहनों को अपनी बाइक चलाने के लिए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। अन्यथा किसी बड़े हादसे की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। वहीं, तेल टैंकर चालकों को भी इस बारे में सावधान रहना चाहिए। ताकि तेल रिसाव के कारण ऐसी घटनाएं न हों, जिससे किसी की जान खतरे में पड़ जाए।