File Photo
File Photo

Loading

पुणे: एक 22 वर्षीय पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizen) को पुणे शहर पुलिस (Pune City Police) ने कथित रूप से भारतीय पासपोर्ट (Indian Passport) प्राप्त करने और पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से यहां रहने के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया है। पुणे पुलिस के विदेश पंजीकरण कार्यालय की शिकायत के आधार पर भवानी पेठ निवासी मोहम्मद अमन अंसारी के खिलाफ खड़क थाने (Khadak Police Station) में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

पुलिस के मुताबिक, उसकी मां भारतीय और पिता पाकिस्तानी नागरिक हैं। वे दुबई और पाकिस्तान में रहते थे। अमन एक नामी कंपनी में एचआर प्रोफेशनल के तौर पर काम करता है। उसके वीजा विवरण से पता चलता है कि उसने 2007, 2009 और 2015 में भारत की यात्रा की थी। उसने स्कूल और कॉलेज की शिक्षा (बीकॉम) पूरी की और विभिन्न कंपनियों में काम किया। 

पासपोर्ट सम्बन्धी जांच जारी 

पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420, 468, 471 और विदेशी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बारे में जांच चल रही है कि उसने भारतीय पासपोर्ट कैसे हासिल किया और यहां उसकी क्या-क्या गतिविधियां रहीं।