Pune Airport

    Loading

    पुणे: पुणे हवाई अड्डे (Pune Airport) पर यात्रियों (Passengers) की संख्या लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन उसके मुकाबले एयरपोर्ट प्रशासन (Airport Administration) सुविधाएं (Facilities) देने में नाकाम साबित हो रहा है।  एयरपोर्ट पर उतरने के बाद यात्रियों को 30 से 40 मिनट तक ट्रॉली का इंतजार करना पड़ रहा है।

    दूसरी ओर कैब की पार्किंग एरोमॉल में शिफ्ट हो जाने के चलते यात्रियों को अपने लगेज के साथ मॉल तक चलना पड़ रहा है। यात्री लगभग उतना ही समय हवाई यात्रा करने में व्यतीत करते हैं जितना कि ट्रॉलियों और कैब के इंतजार में व्यतीत करना पड़ रहा है। 

    यात्री सुविधाओं की कमी 

    यात्रियों के साथ-साथ विमानों की संख्या बढ़ने के कारण पुणे हवाई अड्डे पर सुविधाएं नाकाफी होती जा रही हैं। इसके अलावा कुछ उड़ानें देरी से चल रही हैं और रद्द की गई उड़ानों की संख्या भी अधिक है। इससे विमान यातायात की योजना चरमरा रही है।  बैगेज बेल्ट पर एक साथ कई विमानों के यात्रियों का सामान पहुंच रहा है। यात्रियों को अपना सामान खोजने और लेने के लिए 30 से 40 मिनट तक इंतजार करना पड़ सामान के साथ डिपार्चर गेट से निकलने के बाद ट्रॉली की तलाश करनी होती है। 

    सामान लेकर पार्किंग तक चलना मजबूरी 

    पुणे हवाई अड्डे के क्षेत्र में ‘कैब’ पार्किंग को 26 नवंबर से एरोमॉल, एक बहु-स्तरीय कार पार्किंग में स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे हवाई अड्डे के बाहर यातायात की भीड़ तो कम हो गई, लेकिन वहां तक यात्रियों को पैदल ही जाना पड़ता है। ट्रॉली समय पर नहीं मिलने पर यात्री अपना सामान लेकर मॉल की ओर चल पड़ते हैं, लेकिन सामान लेकर चलना मुश्किल हो रहा है।  

    ट्रॉलियों को लेकर यात्रियों की शिकायतों के कारण 200 नई ट्रॉलियां ली गई हैं। यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्लानिंग की जा रही है।

    -संतोष ढोके, निदेशक, पुणे एयरपोर्ट