ED enforcement officer and associate arrested for taking bribe
प्रतीकात्मक फोटो File Photo

    Loading

    पुणे: हिस्सेदारी पत्र दर्ज करने के लिए 18 हजार रुपए की रिश्वत मांग कर 12 हजार रुपए रिश्वत (Bribe) लेते हुए पुणे जिले (Pune District) के इंदापुर तालुका (Indapur Taluka) के एक पटवारी (Patwari) को एंटी करप्शन ब्यूरो पुणे (Anti Corruption Bureau Pune) ने बारामती (Baramati) में गिरफ्तार (Arrested) किया है। प्रवीण भगत गिरफ्तार किए गए पटवारी का नाम है। उसके खिलाफ बारामती पुलिस में मामला दर्ज किया गया है।

    इस बारे में एसीबी मिली जानकारी के अनुसार, प्रवीण भगत इंदापुर तालुके के कुरवली गांव का तलाठी है। शिकायतकर्ता ने हिस्सेदारी पत्र दर्ज करने का आवेदन दिया था। इस आवेदन को दर्ज करने के लिए भगत ने 18 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। शिकायतकर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो से शिकायत दर्ज कराई। इसकी छानबीन की गई और उसके अनुसार जाल बिछाया गया।

    रिश्वत लेते रंगे हाथ हुआ गिरफ्तार

    इस बीच, शिकायतकर्ता और पटवारी के बीच 12 हजार रुपए रिश्वत लेना मान्य किया। भगत बारामती में रहता है। उसने शिकायतकर्ता को पैसे लेकर घर बुलाया था। इसके अनुसार रिश्वत प्रतिबंधक विभाग ने बारामती से भगत के घर के बाहर जाल बिछाकर शिकायतकर्ता से रिश्वत लेते हुए प्रवीण भगत को रंगेहाथ पकड़ा।