mayor usha dhore

    Loading

    पिंपरी: नगरसेवकों (Corporators) की तरह पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के सभी पदाधिकारियों का कार्यकाल 13 मार्च को समाप्त होने जा रहा है। इस पृष्ठभूमि पर महापौर ऊषा ढोरे (Mayor Usha Dhore) ने अपने कार्यकाल में किए गए कामों की जानकारी देने के लिए एक प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने शहर में रोजाना जलापूर्ति (Daily Water Supply) न कर सकने पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के नागरिकों को एक दिन छोड़ कर पर्याप्त पानी की आपूर्ति प्रदान की गई। दैनिक जलापूर्ति के लिए आंद्रा, भामा-आसखेड़ बांध से पानी लाया जाएगा। इसका काम अंतिम चरण में है।

    जनवरी से शहरवासियों की इच्छा थी कि दैनिक जलापूर्ति हो। हालांकि पिंपरी-चिंचवड़ की महापौर ऊषा ढोरे ने कहा कि ऐसा नहीं हो पाने का उन्हें खेद है। शहर के नागरिकों को एक दिन में पानी की आपूर्ति की जा रही है, लेकिन पर्याप्त दबाव के साथ पानी की आपूर्ति की गई। इसलिए किसी भी महिला ने पानी की किल्लत की शिकायत नहीं की है। जनवरी से प्रतिदिन जलापूर्ति की जानी थी, यह सफल नहीं हुआ। यह दुख मेरे जेहन में रहेगा। 

    जल्द शुरु होगी रोज पानी की आपूर्ति 

    महापौर ने कहा किआंध्र, भामा-आसखेड़ बांध से पानी लाने की परियोजना अंतिम चरण में है। जल्द ही काम पूरा हो जाएगा और शहर के लोगों को रोज पानी मिलेगा। इस कार्य में तेजी लाकर संतोष की बात है, लेकिन, अगर मेरे करियर के दौरान मेरे पास दैनिक पानी की आपूर्ति होती, तो मैं संतुष्ट महसूस करती।

     कोरोना महामारी में भी प्रशासन ने अच्छा प्रदर्शन किया

    उन्होंने कहा कि वह पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को पूरा करेंगे। महापौर के रूप में मुझे 24 महीने काम करने का अवसर मिला। महापौर चुने जाने के बाद ही कोरोना में महामारी फैल गई। कोरोना से लोगों की जान बचाने के लिए दिन-रात काम किया। सक्षम चिकित्सा सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया। कोरोना महामारी में भी प्रशासन ने अच्छा प्रदर्शन किया। नतीजतन, शहर में कोरोना मृत्यु दर कम रही। 

    लॉकडाउन के बावजूद शहर का विकास नहीं रुका

    महापौर उषा ढोरे ने कहा कि कोरोना ने उन महिलाओं के लिए उम्मीद जागा कर कार्यक्रम आयोजित किया जिनके पति का निधन हो गया था। उन्हें कौशल प्रशिक्षण दिया, लॉकडाउन के बावजूद शहर का विकास नहीं रुका। विभिन्न विकास कार्य जैसे निगडी रोटरी ब्रिज, न्यू चार अस्पताल, कुश्ती केंद्र, पूर्णनगर में पार्क को लोगों की सेवा में खोला गया है। इस मौके पर उपमहापौर हिरानानी घुले, सत्तारुढ़ पक्षनेता नामदेव ढाके, स्थायी समिति अध्यक्ष नितीन लांडगे आदि उपस्थित थे।