warkari

    Loading

    सांगली: आषाढ़ी वारी तीर्थ यात्रा के लिए पंढरपुर (Pandharpur) जा रहे 17 वारकरी (Warkaris) मंगलवार शाम सांगली जिले (Sangli District) के कवठे महाकाल के पास एक पिकअप (Pickup) ट्रक की चपेट में आने से घायल (Injured) हो गए। सांगली जिले की पुलिस के अनुसार, कोल्हापुर जिले के शाहुवाडी इलाके से वारकरियों का एक समूह (वारकरी संप्रदाय के भक्त) पंढरपुर की ओर जा रहा था। 

    वारकरी जब जुलूस में चल रहे थे, तभी उनका सामान और राशन ले जा रहा एक वाहन उनके पीछे-पीछे आ रहा था। कवठे महांकाल पुलिस स्टेशन के स्टेशन ड्यूटी अधिकारी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि एक पिकअप ने पहले वारकरियों के साथ जा रहे वाहन को टक्कर मार दी और फिर नियंत्रण खो दिया और पिकअप वारकरियों को रौंदते हुए पलट गई। 

    चार को गंभीर चोटें आई 

    यह दुर्घटना रत्नागिरी को नागपुर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 166 पर कवठे महांकाल के पास केरेवाड़ी फाटा में हुई। घायलों को कवठे महाकाल के ग्रामीण अस्पताल और मिरज के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मंगलवार की रात तक महिला और पुरुष समेत 17 लोगों का इलाज चल रहा था। इनमें से कुछ को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। घायलों वारकरियों में चार को गंभीर चोटें आई हैं।

    19 और 20 जून को भी हुए थे हादसे

    पुलिस ने देर रात पिकअप के चालक को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इससे पहले, 19 जून को पुणे सतारा राजमार्ग पर वारकरियों के एक समूह को ले जा रहे ट्रैक्टर के टेंपो की चपेट में आने से एक वारकरी की मौत हो गई थी और 29 अन्य घायल हो गए थे। 20 जून को पिंपरी-चिंचवड के तलवाडे इलाके में एक कंटेनर ट्रक द्वारा कुचले जाने के बाद एक अन्य वारकरी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे।