Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation
Representative Pic

    Loading

    पिंपरी : कोरोना संक्रमण काल (Corona Transition Period) का प्रकोप (Epidemic) घटने के बाद जनजीवन धीरे-धीरे पूर्व स्थिति में लौटने लगा है। पिंपरी चिंचवड (Pimpri Chinchwad) महानगरपालिका (Municipal Corporation) की स्थाई (Permanent) समिति (Committee) ने भी पुनः एक बार करोड़ों की ‘उड़ानें’ भरनी शुरू कर दी है। बुधवार को समिति की बैठक में विविध प्रभागों की सड़कों की साफ – सफाई, कंक्रीटीकरण, उद्यानों के नूतनीकरण समेत विविध विकास कामों के लिए 198 करोड़ 77 लाख रुपए खर्च को मंजूरी दी गई। बैठक की अध्यक्षता एडवोकेट नितीन लांडगे ने की।

    संत तुकाराम नगर के दमकल केंद्र के वाहनों में तेज गति से पानी भरने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर पंप, जनरेटर सेट के नवीनीकरण और देखभाल दुरुस्त के लिए 42 लाख, प्रभागवार सड़कों, नालों की साफ – सफाई कामों के तहत क प्रभाग के लिए 25 करोड़ 75 लाख और ई प्रभाग के लिए 28 करोड़ 20 लाख, ग प्रभाग के 26 करोड़ रुपए, ह प्रभाग के लिए 17 करोड़ रुपये खर्च को मंजूरी दी गई।

    प्रभाग 9 में उद्योगनगर, विजयनगर, संतोषनगर, गोलांडेनगर, सुदर्शननगर और अन्य झोपड़पट्टी की देखभाल दुरुस्ती के 17 लाख, जिजामाता हॉस्पीटल में कोविड के लिए बिजली व्यवस्था की देखभाल दुरुस्ती के 36 लाख 44 हजार, प्रभाग क्र. 9 में श्वान दफन भूमि की खुली जगह में डॉग केज के लिए अद्यतन शेड बनाने के लिए एक करोड़ 32 लाख रुपए मंजूर किए गए।