ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी: धरपकड़ के दौरान पुलिस कर्मचारी पर हमला कर भाग निकले एक डकैत पर 48 घंटे में शिकंजा कसने में पिंपरी-चिंचवड पुलिस ने सफलता प्राप्त की है। क्राइम ब्रांच के डकैती रोधी दस्ते ने दो डकैतों को गिरफ्तार कर उनके पास से 9.63 लाख रुपए का माल बरामद किया है। करणसिंह दुधानी (25) और अनिल टाक (29) ऐसे गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम हैं।जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज और संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी समारोह के मद्देनजर पिंपरी-चिंचवड पुलिस कमिश्नरेट में कोई कानून व्यवस्था की समस्या नहीं होनी चाहिए। इस लिहाज से डकैती रोधी दस्ते के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक उत्तम तांगडे के नेतृत्व में पुलिस टीम एक तलाशी अभियान चला रही थी। 

    इस दौरान पुलिस उपनिरीक्षक मंगेश भांगे को उनके मुखबिर द्वारा सूचित किया गया था कि कुछ लोग चिंचवड में एक जीर्ण-शीर्ण होटल बिस्ट्रो के आसपास के क्षेत्र में एक सिल्वर रंग की सैंट्रो कार में हैं और उनकी हरकतें संदिग्ध थीं और वे इस क्षेत्र के निवासी नहीं हैं। इसके अनुसार पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जैसे ही तीनों को पुलिस के आने की भनक लगी, वे वाहन छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर झाड़ी से फरार हो गए। हालांकि 2 लोगों को पकड़ने में पुलिस सफल रही। 

    पेट्रोल पंप पर लूटने की थी योजना

    उनके पास से एक बोर कटर, दो स्क्रूड्राइवर, एक चाकू, दो लोहे के कटर और 2.03 लाख रुपए की एक सैंट्रो कार मिली है। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वालहेकरवाड़ी में एक पेट्रोल पंप लूटने की नीयत से सेंधमारी करने जा रहे थे। उनके खिलाफ चिंचवड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों को नौ दिन की पुलिस हिरासत में 15 जून तक के लिए भेज दिया गया और उनसे गहन पूछताछ की गई। आरोपित दुधानी और उसके साथी टाक ने निगडी थाने की सीमा से वाहन चुरा लिया। पुलिस टीम ने उनका पीछा किया। तब सोमाटने फाटा के पास उन्होंने पुलिस पर हमला किया। इस मामले की सूचना तलेगांव दाभाडे पुलिस को दी गई। पुलिस ने हिरासत के दौरान 8 सैंट्रो कार, 1 मारुति इको कार, सोने के आभूषण, 1 मोबाइल फोन, पल्सर मोटरसाइकिल आदि सामान जब्त किया है।