पीएम मोदी कर रहे कांग्रेस के शुरु किए गए विकास कार्यों का उद्घाटन, गोपाल तिवारी का तंज

    Loading

    पुणे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने जितने भी विकास कार्यों (Development Works) का उद्घाटन किया, वह सभी विकास कार्य कांग्रेस (Congress) के कार्यकाल में शुरू हुए थे। उनके लिए निधि का आवंटन और भूमिपूजन भी कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू हुआ था, ऐसा तंज कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता और राजीव गांधी स्मारक समिति के अध्यक्ष गोपाल तिवारी (Gopal Tiwari) ने कसा।

    इस संदर्भ में जारी विज्ञप्ति में गोपाल तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पुणे मेट्रो का उद्घाटन करने के बाद अपने भाषण में यह बात कही कि पहले की सरकारों में केवल विकास कार्यों के भूमिपूजन होते थे, लेकिन लोकार्पण नहीं होते थे। ऐसे में नरेंद्र मोदी यह बताएं कि उनके हाथों भूमिपूजन हुए अरब सागर में बनने वाले शिव स्मारक, इंदू मिल में बनने वाले डॉ. बाबासाहब आंबेडकर स्मारक, पुणे शहर समेत बनने वाली 100 स्मार्ट सिटी, बुलेट ट्रेन का लोकार्पण कब होगा?

    पुणे मेट्रो प्रोजेक्ट को नागपुर से पहले ही यूपीए सरकार ने मान्यता दी थी 

    तिवारी ने कहा कि पुणे मेट्रो प्रोजेक्ट को नागपुर से पहले ही यूपीए सरकार द्वारा मान्यता दी गई थी, लेकिन राजनीतिक दृष्टिकोण से इस प्रोजेक्ट को देरी की गई। अपने भाषण में भले ही मोदी ने पिछली सरकारों को दोष दिया हो, लेकिन असली बात यह है कि मोदी सरकार आने से कई वर्ष पहले देश विकास के मार्ग पर अग्रसर था। आज भारत एक आर्थिक महासत्ता और 21वें शताब्दी का डिजिटल इंडिया मजबुती से खड़ा दिख रहा है, उसे मोदी सरकार ने खड़ा नहीं किया है। आधार कार्ड से लेकर एटीएम तक सारी सेवाएं देश में मोदी सरकार स्थापित होने से पहले ही आई थी। इसका ध्यान पीएम को रखना चाहिए।

     पीएम मोदी को पुणे का इतिहास तक पता नहीं

    भले ही मोदी मेट्रो का उद्घाटन करने के लिए आए, लेकिन उन्हीं की सरकार ने पुणे मेट्रो के अनुदान में कटौती करते हुए 20 प्रतिशत से 10 प्रतिशत पर लाया गया है। पीएम मोदी को पुणे का इतिहास तक पता नहीं, इसलिए उन्होंने वि. दा. सावरकर को पुणे के और महात्मा गांधी के गुरु डॉ. गोपालकृष्ण गोखले का जिक्र गोपालकृष्ण देशमुख नहीं करते, ऐसा तंज भी तिवारी ने अपनी विज्ञप्ति में कसा।