Ravikant Warpe

    Loading

    पुणे: हाल ही में हुई मुख्यमंत्रियों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पेट्रोल और डीजल के दामों (PM Narendra Modi) को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) और पश्चिम बंगाल (West Bengal) पर आरोप लगाए, लेकिन प्रधानमंत्री जैसे व्यक्ति ने किसी एक राज्य पर आरोप करना पूरी तरह से पक्षपातपूर्ण है। प्रधानमंत्री मोदी मात्र महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल को बेवजह टार्गेट कर रहे हैं, ऐसा आरोप एनसीपी के प्रदेश प्रवक्ता रविकांत वरपे ने किया।

    इस संदर्भ में जारी विज्ञप्ति में वरपे ने कहा कि मूलत: बीते सात वर्षों में वैश्विक बाजार में क्रुड ऑयल की कीमत कम होते हुए भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर आम लोगों को कोई लाभ नहीं होने  दिया। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान भी पेट्रोल-डीजल पर कर में कोई बढ़ोतरी नहीं की। यह बात प्रधानमंत्री मोदी ने ध्यान में रखनी चाहिए थी।

    समय-समय पर पैसे नहीं देता केंद्र

    उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार के हक के पैसे देते हुए भी केंद्र सरकार छह-छह माह तक देर करती है। साथ में राज्य के लिए केंद्र की योजनाएं होती है, उनके लिए भी समय-समय पर पैसे नहीं देता केंद्र। ऐसे में इन योजनाओं को क्रियान्वयन आखिर करें तो कैसे करें, ऐसा सवाल भी उन्होंने उपस्थित किया।