Swimming Pool
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    पुणे: पुणे (Pune) के कुछ स्वीमिंग पुलों (Swimming Pools) को पुणे महानगरपालिका (पीएमसी) ने सील कर दिया है। ऐन गर्मी में पीएमसी (PMC) ने कॉन्ट्रैक्टर द्वारा गलत तरीके से चलाए जा रहे स्वीमिंग पुलों को सील (Seal) करने की शुरुआत की है। ऑपरेटर्स ने करार की जिम्मेदारी पूरी नहीं की और समझौते में तय किए गए फीस नहीं भरी है। इस तरह के आरोप लगाकर इन पुलों को सील किया गया है। 

    इनमें से कुछ स्वीमिंग पुलों को सुरक्षाकर्मियों की वजह से बंद किया गया है और उन्हें मिलने वाली सुविधाएं भी बंद की गई है। पीएमसी के स्पोटर्स अधिकारी संतोष वारुले ने बताया कि हमने इन सुविधा चालकों को नोटिस भेजा है। उन्होंने नोटिस में दिए गए निर्देशों का पालन नहीं किया। इसलिए हमने पुल सील कर दिया है। 34 स्वीमिंग पुलों में से 18 को सील कर दिया गया है।

    पांच लोगों ने भरा बकाया

    मिली जानकारी के अनुसार, पीएमसी परिसर में 34 स्वीमिंग पुल है। इनमें से 16 बंद है। शेष 18 में से दस को सील कर दिया गया है। शिवाजी नगर, शुक्रवार पेठ, वडगांव, येरवडा, धनकवडी, सिंहगढ़ रोड़ और जेएम रोड़ के स्वीमिंग पुल इसमें शामिल है। इनमें से पांच लोगों ने बकाया भर दिया है और उनकी सुविधाएं भी शुरू कर दी गई है। पीएमसी का कहना है कि स्वीमिंग पुलों पर कुल बकाया 3.5 करोड़ रुपए था। कुछ ऑपरेटर्स ने पिछले कुछ वर्षों में बकाया जमा नहीं कराया है। यह बकाया भरने की अपील पुणे महानगरपालिका की तरफ से की गई है।

    कोविड काल में इनकम नहीं होने से समस्या

    पीएमसी के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि कॉन्ट्रैक्टर्स का दावा है कि वे कोविड-19 की वजह से लगे प्रतिबंधों की वजह से सुविधा ऑपरेट नहीं कर पाए। संक्रमण के दौरान पुल बंद रहा और इस अवधि में इनकम नहीं हो पाई। इस वजह से इन पर पैसे पेंडिंग रह गए। इस बीच कॉन्ट्रैक्टर या स्वीमिंग पुल के मालिक और पीएमसी के आर्थिक विवाद के कारण आम लोगों को मुश्किल होगी। ऐन गर्मी में कुछ स्वीमिंग पुलों को बंद किए जाने की वजह से यहां के नागरिकों को परेशानी होगी।