Police action against Jiten Gajaria for calling Rashmi Thackeray, wife of Maharashtra CM Uddhav Thackeray 'Marathi Rabri Devi', case registered in Pune
File

    Loading

    पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) पर 4 जनवरी को पोस्ट किए गए ट्वीट्स को लेकर बीजेपी (BJP) के सोशल मीडिया (Social Media) प्रभारी जितेन गजरिया (Jiten Gajaria) के खिलाफ पुणे पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। एएनआई के अनुसार, पुणे पुलिस ने बताया है कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे और एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में जितेन गजरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, पुणे पुलिस (Pune Police) उसे गिरफ्तार करने के लिए मुंबई (Mumbai) जाएगी। 

    इससे पहले, मुंबई पुलिस ने जितेन गजरिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। दरअसल, हाल ही में गर्दन और पीठ में दर्द से जुड़ी सर्जरी की वजह से सीएम उद्धव ठाकरे अस्पताल से घर लौटे थे। इसके चलते वह विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी भाग नहीं ले पाए थे। इसके बाद से महाराष्ट्र में सियासी अटकलें तेज़ हो गई थीं। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र बीजेपी नेताओं ने तब कहा था कि, सीएम ठाकरे को स्वस्थ होने तक अपनी जिम्मेदारियां किसी और को सौंप देनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि, राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान उनकी अनुपस्थिति अनुचित है। इसके बाद से सीएम को अपने स्वास्थ्य को देखते हुए, शिवसेना या उनके परिवार में से किसी और को अपना प्रभार सौंप देने का सुझाव भी दिया गया था। 

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, इसी संदर्भ में 4 जनवरी को जितेन गजारिय ने रश्मि ठाकरे की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कैप्शन में “मराठी राबड़ी देवी” लिखा था। जिसके बाद उनसे मुंबई पुलिस ने पूछताछ की थी।