मकोका में फरार रहे रावण गैंग के लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    पिंपरी : मकोका (MCOCA) (महाराष्ट्र संगठित अपराध प्रतिबंध कानून) के तहत दर्ज मामले में फरार चल रहे पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad city) के अपराधी रावण गैंग के गुर्गों पर शिकंजा कसने में पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच के एंटी गुंडा स्क्वाड ने सफलता प्राप्त की है। इस गैंग के 4 सदस्यों को कराड (Karad) से गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। उनके अलावा फायरिंग के दो मामले में फरार चल रहे इसी गैंग के अन्य गुर्गे और शातिर बदमाश को भी पकड़कर सलाखों के पीछे डाल दिया गया है। एंटी गुंडा स्क्वाड की इस कार्रवाई से शहर के आपराधिक गिरोह और बदमाश सकते में आ गए हैं।

    गिरफ्तार किए गए रावण गैंग के गुर्गों में सूरज चंद्रदत्त खपाले (22), हृतिक उर्फ मुंग्या रतन रोकडे (21), सचिन नितीन गायकवाड (21), अक्षय गोपीनाथ चव्हाण (24) का समावेश है। इन सभी के खिलाफ मकोका के तहत कार्रवाई की गई है और ये सभी लगातार फरार चल रहे थे। इसके अलावा फायरिंग के दो मामलों में फरार चल रहे अनिरुद्ध उर्फ बालाउर्फ विकी राजू जाधव (24) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

    कराड तालुका से किया अरेस्ट

    पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन में दी गई जानकारी के अनुसार, रावण गैंग के गिरफ्तार किए गए गुर्गों के खिलाफ चिखली पुलिस थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। उनकी बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के मद्देनजर उनके खिलाफ मकोका की कार्रवाई भी की गई थी, हालांकि ये सभी फरार चल रहे थे। एंटी गुंडा स्क्वाड के प्रमुख सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने की टीम गत 10 दिन गोवा, महाबलेश्वर, कराड में आरोपियों की खोजबीन में जुटी रही। बाद में उनके कराड तालुका के घारेवाडी गांव के पास छिपे रहने की जानकारी मिली। इसके अनुसार स्थानीय पुलिस की मदद से जाल बिछाकर चारों आरोपियों को धरदबोचा गया।

    दो पिस्तौल भी किया बरामद

    उक्त चारों के अलावा रावण गैंग के ही एक अन्य सक्रिय सदस्य अनिरुद्ध जाधव को भी पकड़ा गया। वह जलगांव पुलिस के चोपडा थाने, पुणे पुलिस के उत्तमनगर थाने और पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस के वाकड थाने में दर्ज तीन मामलों में फरार चल रहा था। सूरज, हृतिक, सचिन और अक्षय को चिखली पुलिस और आरोपी अनिकेत को वाकड पुलिस के हवाले किया गया है। अनिकेत के पास से दो पिस्तौल और 5 राउंड बरामद किए गए हैं। इस कार्रवाई को एंटी गुंडा स्क्वाड के सहायक पुलिस निरीक्षक हरीश माने, पुलिस अंमलदार हजरत पठाण, प्रवीण तापकीर, गंगाराम चव्हाण, विजय तेलेवार, गणेश मेदगे, रामदास मोहिते, शुभम कदम, ज्ञानेश्वर गिरी, तकनीकी विश्लेषण विभाग के सहायक फौजदार राजेंद्र शेटे, पुलिस हवलदार नागेश माली की टीम ने अंजाम दिया।