Police Commissioner Krishna Prakash praised Ayush Tapkir, who saved the lives of three children

    पिंपरी. तालाब में डूब रहे तीन बच्चों की जान बचाने में सफल रहे 13 वर्षीय आयुष गणेश तपकीर की बहादुरी और साहसी प्रदर्शन की पिंपरी-चिंचवड शहर (Pimpri-Chinchwad City) के पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश (Police Commissioner Krishna Prakash) ने सराहना की है। आयुष ने भोसरी इलाके में एक तालाब (Pond) में डूब रहे चार में से तीन बच्चों को बड़ी हिम्मत और जान जोखिम में डालकर बचाया था। हालांकि इनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई, मगर दो लोगों की जान बच गई। उसकी बहादुरी और साहस के लिए पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने उसकी सराहना की और पीठ थपथपाई।

    मृतकों की पहचान सूरज अजय वर्मा (12) के रूप में हुई है। संदीप भावना डावरी (12), ऋतुराज प्रकाश शेवाले (14), ओमकार प्रकाश शेवाले (13) और सूरज वर्मा चारों गवली चाल चक्रपाणि कॉलोनी भोसरी के रहने वाले हैं। भोसरी में सद्गुरु नगर, ओल्ड वेस्ट डिपो में एक झील है। 

    इलाज के दौरान एक की मौत

    सोमवार की दोपहर चारों वहां नहाने गए थे। इस बीच तैरते समय चारों डूब गए, क्योंकि उन्हें झील की गहराई का पता नहीं था। उनकी चीख पुकार सुनकर पास में भैंस चराने आए 13 वर्षीय आयुष ने बिना जान की परवाह किए तीनों को पानी से बाहर निकाल कर उनकी जान बचाई। उन्हें इलाज के लिए यशवंतराव चव्हाण मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया। हालांकि ओंकार की वहां इलाज के दौरान मौत हो गई।