खुद सड़क पर हुए गड्ढे पाटकर पुलिस ने पेश की मिसाल

    Loading

    पुणे. अलग-अलग काम के लिए अलग-अलग विभाग रहने के बाद भी हर विभाग के काम का दवाब पुलिस (Police) पर ही आता है। इसलिए खाकी की ओर देखनेवाले लोगों का दृष्टिकोण बहुत अलग होने के बाद भी कई बार खाकी में मानवता का दर्शन लोगों को हो ही जाता है। ऐसे में अनोखे कार्य की वजह से पुणे (Pune) की शिक्रापुर पुलिस (Shikrapur Police) की लोग सराहना कर रहे हैं।

    पुणे-नगर रोड पर कुछ जगहों पर सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे हैं ऐसे में कई बाइक चालकों का एक्सीडेंट होने की घटना सामने आ रही है। इस बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग से कई बार अनुरोध करने के बाद भी इन गड्ढों को भरा नहीं जा सका। प्रशासन इसे नजरंदाज कर रही है। इसलिए लोगों को गड्ढे से मुक्ति दिलाने के लिए शिक्रापुर पुलिस स्टेशन के पुलिस कर्मचारी मिलींद देवरे, गणेश शेंडे, ट्रैफिक वार्डन किरण थोरात, बालकृष्ण शिंदे ने खुद पहल कर सड़क के खतरनाक गड्ढे पाटने का निर्णय लिया। खुद ही सीमेंट मिश्रीत रेत और गिट्टी डालकर अपने हाथों में फावडे लेकर गड्ढे पाटने का काम किया।

    गाड़ी रोककर लोगों ने दिया पुलिस को धन्यवाद

    पुलिस के हाथ में फावडे को देखकर लोगों को भी आश्चर्य हुआ। कई लोगों ने गाड़ी रोककर पुलिस को धन्यवाद कहा। पुलिस नाईक मिलींद देवरे ने कहा कि कई बार देखा कि इस गड्ढे की वजह से बाइक सवार कई बार दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं इसलिए सामाजिक भावना के तहत हमने यह काम किया। शिक्रापुर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक हेमंत शेडगे ने कहा कि गड्ढा पाटना हमारा काम नहीं है, लेकिन वस्तु स्थिति को देखते हुए हमें हमारे काम से ज्यादा लोगों के जान की परवाह है। इसलिए पुलिस ने मानवता के नाते इससे पहले भी महामार्ग के गड्ढे हमने भरे हैं।