PMC Election 2022

    Loading

    पुणे: जैसे-जैसे महानगरपालिका चुनाव (Municipal Election) का समय नजदीक आता जा रहा है। पार्टियों में गहमागहमी बढ़ गई है। हर पार्टी में टिकट की चाह रखनेवालों की ख्वाहिश बढ़ गई है। यह लिस्ट (List) लंबी ही होती जा रही है। खासकर सत्ताधारी भाजपा (BJP) में यह कुछ ज्यादा ही है। 

    भाजपा के गढ़ यानी मध्य शहर में भाजपा के दिग्गज नगरसेवकों (Corporators) ने बैनरबाजी के जरिए अपनी दावेदारी पार्टी के सामने शुरू कर दी है। मौजूदा नगरसेवक और टिकट की इच्छा रखनेवाले कार्यकर्ता अपने-अपने तरीकों से वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित करने लगे हैं।

    तरह-तरह के बैनर हो रहे वायरल

    शनिवार पेठ-नवी पेठ वार्ड नंबर 17 में पूर्व सदन नेता धीरज घाटे ने कई जगह पर बैनर लगवा दिए हैं। जिस पर लिखा है कि जहां गरज वहां धीरज। साथ ही उस पर नागरिक सुविधाओं के लिए संपर्क करने की अपील लोगों से की गई है। ठीक इसके विपरीत बैनर लगाए गए हैं। जो काफी वायरल हो रहे हैं। जिस पर लिखा है कि धीरज हमें नहीं तुम्हारी जरूरत, अब लौट जाओ घर, और नहीं बापट, नहीं तिलक, पुणेवासियों को चाहिए नई पहचान।

    परिसीमन के कारण कई सीटों पर मौजूदा नगरसेवक आमने-सामने

    महानगरपालिका चुनाव के लिए प्रभाग रचना जारी हो चुकी है। प्रभाग रचना में हुए बदलाव से कई सीटों पर वर्तमान नगरसेवकों के बीच ही सीधे संघर्ष के संकेत मिल रहे हैं। आने वाले कुछ दिनों में उम्मीदवारी पाने के लिए प्रतिस्पर्धा और तीव्र होने के संकेत नजर आ रहे हैं। अधिकतर निर्वाचन क्षेत्रों में मुख्य रूप से सत्ताधारी भाजपा में ही संघर्ष नजर आ रहा है। नई प्रभाग रचना में स्थायी समिति के अध्यक्ष हेमंत रासने और पूर्व महापौर मुक्ता तिलक के शनिवार पेठ-सदाशिव पेठ वार्ड और पूर्व सदन नेता धीरज घाटे के नए पेठ-पर्वती दर्शन वार्ड का बंटवारा किया गया है।

    अगले सप्ताह में संघर्ष और तेज होगा

     प्रभाग रचना की घोषणा होते ही धीरज घाटे ने नवगठित वार्ड नंबर 17 शनिवार पेठ-नवी पेठ में कई जगह बैनर लगा दिया है । अपने बोर्डों के लिए मशहूर पुणे में उम्मीदवारी को लेकर शुरू हुए संघर्ष का आगाज इन बैनरों से हुआ है। अगले कुछ सप्ताह में यह संघर्ष और तेज हो जाएगा। ऐसे संकेत ये बैनर दे रहै हैं।