Prakash Ambedkar
प्रकाश आंबेडकर (फाइल फोटो)

Loading

पुणे: लोकसभा चुनाव नजदीक है मार्च में चुनाव की घोषणा होगी। इस चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-आजमाइश कर रही हैं। चुनाव को लेकर सर्वेक्षण कराये जा रहे हैं।  सर्वेक्षणों में महाविकास अघाड़ी और महायुति की चर्चा जोरों पर है। इस बीच अब वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) नेता प्रकाश अंबेडकर ने दावा किया है कि राज्य की सभी 48 सीटों पर वीबीए के उम्मीदवार जीतेंगे। इसके लिए उन्होंने एक फॉर्मूला भी दिया है। 

आरएसएस की सरकार न आने पाए
प्रकाश अंबेडकर मंगलवार को पुणे में थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव की तारीखों का ऐलान मार्च के पहले हफ्ते में किया जाएगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अब ध्यान रखना कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की सरकार दोबारा न आये। उन्होंने दावा किया कि  राज्य में दंगे कराने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन होगा या नहीं यह कहना मुश्किल है, लेकिन गठबंधन हो यह सभी की इच्छा है। उन्होंने कहा कि सभी सरकार का नेतृत्व करना चाहते हैं, लेकिन मतदाता ही तय करेंगे कि सत्ता पर कौन बैठेगा। 

लोगों को भड़काने की कोशिश की जाएगी 
उन्होंने कहा कि राज्य में अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए गणित पक्का करने की जरुरत पर बल दिया। कुछ भी हो जाए, लेकिन गणित को मत छोडो। उन्होंने कहा कि फुले, शाहू, अम्बेडकर विचार के प्रत्येक मतदाता को कम से कम 5 मतदाता जोड़ने चाहिए। जिस दिन यह काम सभी लोग कर लेंगे, उस दिन केंद्र में बीजेपी की सरकार नहीं आएगी। यह पार्टी का नहीं, हमारा अपना चुनाव होगा। कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए उन्होंने कहा कि आपको अलग थलग करने की कोशिश की जाएगी। अब लोकसभा चुनाव तय करेगा कि आखिर लोगों को किस ओर जाना है। 

मुस्लिम वोटरों को साधने की कोशिश 
अंबेडकर ने कहा कि वर्तमान समय में मुस्लिम समाज भी राजनीतिक दलों में अपनी सुरक्षा तलाश रहा है, लेकिन राजनीतिक दल आपको सुरक्षा नहीं देंगे, बल्कि वंचित सभा में मुस्लिम समुदाय को सुरक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यदि ओबीसी और मुस्लिम एकजुट हो जाएं तो हम 48 की 48 सीटें जीतेंगे। उन्होंने मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि जहां भी वंचित उम्मीदवार खड़े हो रहे हैं, मुस्लिम समुदाय उन्हें ही वोट करें।