जिला पंचायत चुनाव की तैयारी करो: चंद्रकांत पाटिल

    Loading

    पुणे : राज्य (State) में सत्ता में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने फिरसे पुणे जिला जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) का बालेकिल्ला है, उसको ध्वस्त करने की तैयारी शुरु की है। शनिवार को जिले के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक कर जिले के पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल (Guardian Minister Chandrakant Patil) ने जिला पंचायत के चुनाव (District Panchayat Elections) की तैयारी करने के आवाहन किया। इस चुनाव में जिला परिषद के साथ-साथ अधिकत्म पंचायत समितियों और ग्राम पंचायते बीजेपी के कब्जे में लाना आवश्यक है, ऐसा पाटिल ने कहा। 

    पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल ने पुणे में जिले के शीर्ष बीजेपी नेताओं की पहली बैठक की। इस बैठक में नेताओं को मार्गदर्शन करते हुए पाटिल ने कहा की, पुणे जिला परिषद, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों के पंचवर्षीय चुनाव नजदीक हैं। इस चुनाव में जिला परिषद के साथ-साथ जिले में अधिक पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों को बीजेपी के कब्जे में लाना आवश्यक है। इसके लिए हम सभी को आम नागरिक को केंद्र बिंदु मानकर जिले में बीजेपी को मजबूत करने पर ध्यान देने की जरूरत है, ऐसा पाटिल ने कहा। 

    पुणे जिले का व्यापक विकास किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में सभी योजनाओं को जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुंचाना चाहिए। मुख्य रूप से सड़कों, जलापूर्ति, स्वास्थ्य समस्याओं और स्कूलों, आंगनबाड़ियों की समस्याओं को हल करने का प्रयास करें। पुणे जिले के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसा आश्वासन पाटिल ने दिया। इस बैठक में बीजेपी पश्चिम महाराष्ट्र विभाग अध्यक्ष जालिंदर कामठे, पूर्व सहकारिता मंत्री हर्षवर्धन पाटिल, विधायक राहुल कुल, विधायक भीमराव तापकीर, पूर्व राज्य मंत्री बाला भेगड़े, रंजन तावरे, बीजेपी जिलाध्यक्ष गणेश भेगड़े, पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष प्रदीप कंद सहित सभी तालुका अध्यक्ष, मंडल अध्यक्षों और जिला प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

    तालुकावार समीक्षा बैठक का होगा आयोजन

    पुणे जिले में पंचायत राज संस्थाओं के चुनाव में बीजेपी को अधिक सीटें दिलाने के उद्देश्य से बीजेपी की तालुकवार समीक्षा बैठकें होंगी। ये बैठकें 15 अक्टूबर से शुरू की जाएंगी, ऐसा पाटिल ने बैठक में कहा।