pm modi

    Loading

    पुणे: 6 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पुणे (Pune) के दौरे पर होंगे। उनके हाथों पुणे मेट्रो (Pune Metro) का उद्घाटन (Inauguration) किया जाएगा। उनके इस दौरे को देखते हुए सुरक्षा (PM Security) का खास ख्याल रखा जा रहा है। इसके तहत पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) ने कर्वे रोड और पौड रोड़ परिसर के ओवरहेड केबल्स को हटा दिया गया। परिणामस्वरूप परिसर के कई जगहों के इंटरनेट (Internet )के कनेक्शन टूट गए। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

    मेट्रो के उद्घाटन के बाद पीएम गरवारे कॉलेज मेट्रो रेल स्टेशन से आनंदनगर के बीच मेट्रो में सफर करेंगे। इसलिए महानगरपालिका ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी के तहत  हैंगिंग केबल निकालने की कार्रवाई की गई। 

    इंटरनेट कनेक्शन ठप होने से नागरिक परेशान 

    शहर में कई कंपनियों ने अवैध रूप से अपने इंटरनेट, ब्राडबैंड और अन्य केबल ओवरहेड तरीके से बिछाए हैं। इससे शहर बदसूरत बनता जा रहा है। इसकी शिकायत बार-बार आ रही है। पुणे महानगरपालिका की टीम ने ओवरहेड केबल हटाए। साथ ही टूटे हुए और लटकते केबल भी हटा दिए। टेम्पो से ये केबल वायर ले जाए गए। केबल हटाए जाने से कर्वे नगर रोड़ से वनाज तक परिसर में कई इंटरनेट कनेक्शन टूट गए। अचानक इंटरनेट कनेक्शन ठप होने से नागरिक परेशान हो गए थे।

    कोथरूड में कर सकते हैं जनसभा 

    इस परिसर में कई बैंक, कमर्शियल कार्यालय और संस्थाएं हैं। नागरिकों ने इंटरनेट कंपनियों से शीघ्र संपर्क कर सेवा सुचारू रूप से करने की मांग की। ज्ञात हो कि मेट्रो के बाद प्रधानमंत्री छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही अन्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे ।इस समय वे नदी तट विकास परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। इलेक्ट्रिक बसों की शुरूआत भी इस समय वे करेंगे। आर के लक्ष्मण गैलरी का उद्घाटन भी करेंगे। प्रधानमंत्री के कोथरूड में एक जनसभा को भी संबोधित करने की भी संभावना जताई जा रही है।