Pune University
पुणे यूनिवर्सिटी

    Loading

    पुणे: कोरोना मरीजों (Corona Patients) की तेजी से बढ़ती संख्या के मद्देनजर एहतियात के तौर पर सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी (Savitribai Phule Pune University) परिसर में पांच से अधिक लोग एक साथ इकट्ठा नहीं हो सकते। इस पर प्रशासन ने प्रतिबंध (Ban) लगा दिया है। यूनिवर्सिटी (University) के सभी कर्मचारियों को प्रवेश के लिए आइडेंटिटी कार्ड (Identity Card) अनिवार्य (Compulsory) कर दिया गया है। यह नियम 15 फरवरी 2022 तक लागू रहेंगे। 

    कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यूनिवर्सिटी द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं। ऐसी जानकारी कुलसचिव डॉ। प्रफुल्ल पवार ने दी। 

    रात को 11 बजे से सुबह 5 बजे तक बाहर नहीं जा सकते  

    शहर में ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार यूनिवर्सिटी ने कई प्रतिबंध लगाए हैं। कुलसचिव डॉ. प्रफुल्ल पवार ने कहा कि यूनिवर्सिटी के सभी गेटों से सिर्फ विश्‍वविद्यालय के कर्मचारी और विद्यार्थियों को आईडी चेक कर के ही प्रवेश दिया जाएगा। सुबह 5 से रात 11 बजे तक पांच अथवा इससे अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। जबकि रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक जरूरी काम के अलावा बाहर जाने पर प्रतिबंध रहेगा। 

    15 फरवरी तक लागू रहेंगे नियम

    यूनिवर्सिटी अथवा कॉलेज से संबंधित कार्य ऑनलाइन करने की छूट दे दी गई है। इसके लिए फोन, मैसेज या ई-मेल का प्रयोग करने को कहा गया है। कर्मचारियों से फिजिकली कम से कम संपर्क करें। यूनिवर्सिटी में कामकाज 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ किया जाएगा। ज्यादा से ज्यादा काम ऑनलाइन पद्धति से किए जाने की अपील डॉ. प्रफुल्ल पवार ने की है।

    बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश बंद

    डॉ. पवार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण यूनिवर्सिटी में बाहरी व्यक्तियों को पूर्व अनुमति लिए बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोई भी कार्यक्रम करने से पूर्व सक्षम अधिकारी से अनुमति लेनी होगी।