यात्री ध्यान दें, जानें कब रहेगा अपडेट करने के लिए पीआरएस सिस्टम बंद

    Loading

    पुणे: यात्री सेवाओं को सामान्य करने और सेवा के पूर्व-कोविड स्तरों पर चरणबद्ध तरीके से वापस लाने के रेलवे के प्रयासों के हिस्से के रूप में रेलवे की यात्री आरक्षण प्रणाली (PRS System) को रात्रि (Night) में कम व्यावसायिक घंटों के दौरान अगले सात दिनों (Next Seven Days) के लिए रात 6:00 घंटे के लिए बंद (Closed) कर दिया जाएगा। यह सिस्टम डेटा (Data) के उन्नयन और नई ट्रेन नंबरों (New Train Numbers) आदि के अपडेशन (Updation) को सक्षम करने के लिए है।

    चूंकि सभी मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों में बड़ी मात्रा में पुराने ट्रेन नंबर और वर्तमान यात्री बुकिंग डेटा अपडेट किया जाना है, इसलिए इसकी एक श्रृंखला में योजना बनाई जा रही है। टिकटिंग सेवाओं पर प्रभाव को कम करने के लिए सावधानीपूर्वक कैलिब्रेट किए गए कदम और रात के घंटों के दौरान लागू किए गए हैं। यह गतिविधि 14 और 15-नवंबर की मध्यरात्रि से 20 और 21-नवंबर की रात तक 23:30 बजे से शुरू होकर 05.30 बजे समाप्त होगी। 

    139 सेवाओं सहित अन्य सभी सेवाएं शुरु रहेंगी

    इन 6 घंटों (23:30 से 05:30 बजे तक) की अवधि के दौरान, कोई पीआरएस सेवाएं (टिकट आरक्षण, वर्तमान बुकिंग, रद्दीकरण, पूछताछ सेवाएं आदि) उपलब्ध नहीं होंगी। इस अवधि के दौरान रेल कर्मी प्रभावित समय के दौरान प्रस्थान करने वाली ट्रेनों के लिए अग्रिम चार्टिंग सुनिश्चित करेंगे। पीआरएस सेवाओं को छोड़कर, 139 सेवाओं सहित अन्य सभी पूछताछ सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी।