crime
File Photo

    पुणे : हत्या (Murder) की दो वारदातों से पुणे शहर (Pune City) सहम गया है। पुणे के दत्तवाडी (Dattawadi) और हडपसर पुलिस थाने (Hadapsar Police Station) की सीमा में सोमवार रात दो लोगों की हत्या किए जाने की वारदातें सामने आई हैं। इनमें एक वारदात में ऑटो रिक्शा चालक की हत्या हुई है, जबकि दूसरी वारदात में श्मशान भूमि में काम करने वाले युवक की हत्या कर दी गई है। ऑटो चालक की हत्या की वजह नहीं जानी जा सकी है, जबकि दूसरी वारदात में तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

    दत्तवाड़ी पुलिस की सीमा में सिंहगढ़ रोड स्थित नवश्या मारुती चौक पर हुई वारदात में मृतक का नाम मंदार जोगदंड (23) है। वहीं हडपसर पुलिस थाने की सीमा में प्रदीप शिवाजी गवली (26) नामक एक ऑटो रिक्शा चालक की हत्या हुई है। इसमें से मंदार जोगदंड की हत्या मामले में दत्तवाड़ी पुलिस ने तीन को हिरासत में लिया है। उनका एक साथी फरार बताया जा रहा है पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। जबकि आज सुबह उजागर हुई ऑटो चालक प्रदीप गवली की हत्या की वजह और आरोपियों के बारे अब तक कुछ पता नहीं चल सका है। 

    शराब पीने के बाद हुआ विवाद

    दत्तवाड़ी पुलिस के अनुसार, मंदार श्मशान भूमि में काम करता है। उस पर अवैध शराब को लेकर दो और मारपीट को लेकर तीन मामले दर्ज हैं। पहले वो एक शराब के अड्डे पर काम करता था। वहां कुछ युवकों के साथ उसकी जान पहचान हुई थी। रात को शराब पीने के बाद उसका कुछ लोगों के साथ विवाद हुआ। उसके बाद चार लोगों ने मिलकर मंदार जोगदंड की हत्या कर दी। इसकी जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और छानबीन शुरू करते हुए तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें से दो आरोपी नाबालिग हैं। 

    हडपसर में हुई दूसरी हत्या

    दूसरी घटना में हडपसर के 15 नंबर के पास प्रदीप शिवाजी गवली नाम के रिक्शा चालक की हत्या की गई। आज सुबह इस घटना क खुलासा हुआ। जानकारी मिलने तक हडपसर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। यह हत्या किसने और क्यों की इसका कारण अभी तक सामने नहीं आया है। हडपसर पुलिस थाने में मामला दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू है।