pune cng pumps

    Loading

    पुणे: केंद्र और राज्य सरकार ने वाहन चालकों को राहत देने के लिए पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमत (Price) में कमी की है। बाइक और कार चालक को इससे बहुत हद तक राहत मिल रही है, लेकिन सीएनजी वाहन चालकों को अभी भी कीमतों में हुए इजाफे का सामना करना पड़ रहा है। पेट्रोल और डीजल की कीमत में ब्रेक लग गया है, बावजूद सीएनजी की कीमत (CNG Price) में तेजी से वृद्धि हो रही है। पिछले साढ़े तीन महीने में पुणे में सीएनजी की कीमत में 22.08 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। 

    एक अप्रैल को शहर में सीएनजी 62.20 रुपए प्रति किलो था। अब यह बढ़कर 85 रुपए प्रति किलो हो गया है। 2020 में अनलॉक शुरू होने के बाद लगातार ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी हो रही थी। शुरुआत में पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी, लेकिन तब सीएनजी की कीमत स्थिर थी।

    कुछ ही दिनों में सीएनजी भी महंगी हो गई थी।अन्य ईंधनों की कीमत बढ़ने की वजह से जुलाई 2020 से जनवरी 2021 के दौरान कई लोगों ने अपने पेट्रोल वाहनों को सीएनजी करा लिया, लेकिन जनवरी 2021 के बाद इन वाहन चालकों को भी ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी का सामना करना पड़ा। 2 जनवरी 2021 को सीएनजी प्रति किलो 55 रुपए बिक रहा था जो दिसंबर 2021 तक 63.90 रुए प्रति किलो हो गया।