Laborer fell in 15 feet deep chamber due to peep

    Loading

    पुणे. झांकने Peep) के चक्कर में एक मजदूर 15 फीट गहरे ड्रेनेज (Deep Drainage) के एक खुले चेंबर में जा गिरा। दमकल विभाग (Fire Department) के जवानों की टीम ने तत्काल यहां पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और चंद मिनटों में उस मजदूर को सकुशल बाहर निकाल लिया। पुणे के कात्रज चौक में शनिवार की सुबह यह घटना घटी। इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा रही।

    दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, विजय बेलबहादुर (39, शनिनगर, आंबेगाव बुद्रुक, पुणे) ऐसा रेस्क्यू किये गए मजदूर का नाम है। आज सुबह वह मजदूरी के लिए कात्रज चौक परिसर से जा रहा था। यहां ड्रेनेज के मेनहोल का ढक्कन किसी ने चुरा लिया है, जिसके चलते चेंबर खुला रह गया है। खुले चेंबर से कोई हादसा न हो जाय इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने वहां बैरिकेड लगा रखा था। 

    इसके बावजूद विजय उत्सुकता से चेंबर में झांकने लगा। इसी दौरान उसका पैर फिसला और वह 15 फीट गहरे चेंबर में जा गिरा। इसकी जानकारी मिलते ही पुणे महानगरपालिका के दमकल विभाग के सिंहगड केंद्र के तांडेल पांडुरंग तांबे, जवान सतीश डाकवे, संजू चव्हाण, संदीप पवार, संतोष चौरे जवानों की टीम यहां पहुंची और रस्सी की सहायता से विजय को सकुशल बाहर निकाला। उसे सकुशल बाहर निकालते ही वहां मौजूद लोगों ने ताली बजाकर दमकल के टीम की सराहना की।