E-Challan
File Photo

    Loading

    पुणे: यातायात नियमों (Traffic Rules) की अनदेखी के लिए पुणे शहर (Pune City) के लाखों नागरिकों को ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) द्वारा हजारों रुपये दंड (Fine) के ई-चालान (E-Challan) भेजे जा रहे हैं। इस चालान के एसएमएस (SMS) से शहरवासी त्रस्त हैं। इस पृष्ठभूमि पर शहर के सर्वदलीय नेता पुलिस कमिश्नर अमिताभ गुप्ता (Police Commissioner Amitabh Gupta) से सोमवार 13 दिसंबर को मुलाकात करेंगे।

    अभी ट्रैफिक पुलिस हर चौक पर रुककर लोगों से ट्रैफिक नियम तोड़ने के पहले की घटनाओं को लेकर हजारो रुपए का दंड वसूल रही है। संबंधित व्यक्ति के गाड़ी का नंबर मोबाइल एप में डाल कर पुराने दंड की रकम बताकर उनसे वसूली का तकादा लगा रही है। इससे पुणेकर परेशान हैं। 

    गुरुवार को हुई थी सर्वदलीय बैठक

    इसके खिलाफ आंदोलन की भूमिका तय करने के लिए गुरुवार को सर्वपक्षीय बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में ग्राहक पंचायत के सुर्यकांत पाठक, राष्ट्रवादी कांग्रेस के अंकुश काकडे, प्रदीप देशमुख, भाजपा के संदीप खर्डेकर, धनंजय जाधव, कांग्रेस के बालासाहेब दाभेकर, मराठा महासंघ के राजेंद्र कोंढरे, आरपीआई के एड मंदार जोशी, शिवसेना के राजेंद्र शिंदे, संभाजी ब्रिगेड के संतोष शिंदे, पतित पावन के दिनेश भिलारे आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

    यातायात समस्या को खत्म करें

    एनसीपी के वरिष्ठ नेता अंकुश काकडे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सोमवार को सर्वपक्षीय प्रतिनिधिमंडल पुलिस कमिश्नर से मुलाकात करने वाली है। उनसे शहर के हर चौक चौराहे पर खड़े होकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा जुर्माना वसूली बंद करने को लेकर मांग की जाएगी। शहर की यातायात समस्या को मुख्य रूप से खत्म करें, लोग खुद ही अपना जुर्माना भरेंगे। ऐसे समय में यातायात पुलिस पहले ही कोरोना से परेशान लोगों से जुर्माना वसूली का तकादा न लगाएं, यह मांग की जाएगी।