PM Modi
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    पुणे:  कोरोना काल में मोदी सरकार (Modi Government) ने आम नागरिकों को राहत देने के लिए कई योजनाओं की घोषणा की थी। इस पर अमल होने के बाद योजना (Plan) का लाभ कई लोगों को मिला। इसे देखते हुए पुणे (Pune) के गोखले नगर क्षेत्र के नागरिकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के प्रति आभार प्रकट करने वाला 200 पत्र (Letters) भेजे हैं।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के हाथों इन पत्रों को पोस्ट किया गया। इस मौके पर संयोजक पुणे शहर उपाध्यक्ष योगेश बाचल, शिवाजीनगर अध्यक्ष सतीश बहिरट, प्रभाग अध्यक्ष लक्ष्मण नलावडे, नगरसेवक प्रभाकर पवार, किरण ओरसे , रोहित लिंबोले, रामु धनगर, रमेश भंडारी, सर्जेराव धोत्रे, स्नेहल ढावरे, युवराज गाटे, रवि जाधव, ईश्वर बनपटटे, शैलेश चलवादी उपस्थित थे।

     पीएम मोदी के कार्यो की प्रशंसा  

    अधिकांश पत्रों में प्रधानमंत्री मोदी के आज तक किए गए कार्यों की प्रशंसा की गई है। साथ ही मुफ्त अनाज वितरण, घर-घर जाकर वैक्सीनेशन और महिलाओं के नाम पर जनधन खातों को लेकर मोदी को इन पत्रों के जरिए धन्यवाद दिया गया है। इन पत्रों के जरिए स्वास्थ्य क्षेत्रों के लिए और काम करने की जरूरत बताई गई है।  पत्र लिखने वालों में भाजपा के समर्थकों के अलावा कई सामान्य लोग भी शामिल है।

    वर्ष के आखिर तक पूरी आबादी को वेक्सीनेट करने का लक्ष्य 

    देश में कोरोना का संक्रमण कम होने लगा है। इसके साथ ही वैक्सीनेशन में तेज़ी लाने की शुरुआत की गई है। देश में अब तक 30 फीसदी लोगों (29.1 करोड़ ) ने दूसरा डोज ले लिया है, जबकि 70.7 करोड़ लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज लिया है। वर्ष के आखिर तक पूरी आबादी को वेक्सीनेट करने का लक्ष्य सरकार ने रखा है लेकिन जानकारों की राय है कि इसके लिए वैक्सीनेशन और तेज़ करनी होगी। 100 करोड़ डोज देने वाला भारत दुनिया का दूसरा देश है।  चीन ने यह लक्ष्य जून में ही पूरा कर लिया था। 278 दिनों में यह चरण पूरा किया गया है। इसका अर्थ यह हुआ कि देश में हर दिन 30 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई, जनवरी से यह आंकड़ा कम ज्यादा हो रहा है।