mayor usha dhore

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में कोरोना (Corona) के नए वायरस ओमीक्रोन (New Virus Omikron) को फैलने से रोकने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। इसके लिए विदेश से पिंपरी-चिंचवड़ आने वालों को 14 दिनों के लिए एयरपोर्ट पर ही क्वारंटाइन (Quarantine) किया जाए, यह सूचना महापौर उषा ढोरे (Mayor Usha Dhore) ने प्रशासन को दी। पिंपरी-चिंचवड़ शहर में विदेश से आए 3 लोग और उनके संपर्क में आए 6 लोग ‘ओमीक्रोन’ से संक्रमित हुए हैं। एक ही दिन में 6 मरीज संक्रमित मिलने से खलबली मच गई है। इस पर महापौर ढोरे ने यह सूचना दी है।

    महापौर ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बाद ओमीक्रोन का नया संकट खड़ा हो गया है। शहर में एक बार फिर चिंता बढ़ गई है। ओमीक्रोन को नियंत्रण में रखने के लिए प्रशासन को सावधानी बरतनी चाहिए। नागरिकों को भी प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना चाहिए। 

    लक्षण न होने पर भी उन्हें क्वारंटाइन किया जाना चाहिए

    महापौर उषा ढोरे ने कहा कि विदेश से पिंपरी-चिंचवड़ आने वाले प्रत्येक नागरिक को एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन किया जाए। उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखने को कहा। कोरोना टेस्ट नेगेटिव हैं, लक्षण न होने पर भी उन्हें क्वारंटाइन किया जाना चाहिए। ताकि ओमीक्रोन शहर में न फैले। प्रशासन को तदनुसार उपाय करना चाहिए। इस पर महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल ने कहा कि सरकार की ओर से इस बारे में प्रोटोकॉल आया है, इसे बदला जा सकता है।