Crime

    Loading

    पिंपरी : अवैध धंधों (Illegal Businesses) के खिलाफ मोर्चा खोले हुए पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) की निगड़ी, देहूरोड, वाकड के बाद अब चाकण पुलिस स्टेशन की सीमा में चल रहे अवैध धंधों पर गाज गिरी है। क्राइम ब्रांच यूनिट 3 की अलग अलग कार्रवाईयों में अवैध शराब की भट्टियों (Illegal Liquor Distilleries) पर छापेमारी करते हुए 23 लाख 74 हजार रुपय का माल जब्त कर उसे नष्ट किया गया। 

    यूनिट 3 के पुलिस निरीक्षक शैलेश गायकवाड ने बताया कि, पहली कार्रवाई 18 नवंबर को शेल पिंपलगांव में की गई। यहां पुलिस टीम को मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार भीमा नदी के किनारे चल रहे अवैध शराब की भट्टी पर छापा मारा गया। यहां आरोपी बिरबल राठौड़ निवासी शेल पिंपलगांव, खेड, पुणे के खिलाफ मामला दर्ज कर ढाई लाख रुपए का माल जब्त किया गया। 

    दूसरी कार्रवाई 19 नवंबर को म्हालूंगे पुलिस की सीमा में निघोजे गांव में की गई। मुखबिर से मिली जानकारी के अनुसार निघोजे गांव में सुभाष वाडी और कालोखे के खेत में चल रहे अवैध शराब की भट्टी पर छापा मारा गया। यहां शराब तैयार करने के लिए केमिकल के ड्रम जमीन में गाड़े रखे पाए गए। यहां कुल 21 लाख 25 हजार रुपए का माल जब्त कर गणेश मन्नावत, निवासी निघोजे, खेड, पुणे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। तीनों कार्रवाई में जब्त माल जेसीबी की सहायता से जगह पर ही नष्ट किया गया। 

    व्हाट्सएप पर 10 लाख की फिरौती माँगने वाला धराया 

    व्हाट्सएप पर मैसेज कर जान से मारने की धमकी देकर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले के आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। उसका नाम गणेश कुमार मुन्शी महतो (20, निवासी निघोज बेंडाले बस्ती, खेड, पुणे, मूल निवासी सलग, सायाल, हजारीबाग झारखंड) है। पिंपरी-चिंचवड पुलिस की क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 और फिरौती विरोधी दस्ते की टीम ने उसे गिरफ्तार किया है। इस घटना की शुरुआत पिछले रविवार यानी 13 नवंबर से हुई है। 

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इस मामले में कालिदास बबन शिंदे (उम्र 36 वर्ष निवासी खलुम्ब्रे, खेड़) ने चाकन पुलिस स्टेशन में तहरीर दी है और इसके अनुसार अज्ञात व्हाट्सएप नंबर धारक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी ने शिकायतकर्ता की सारी जानकारी हासिल की और फिर शिकायतकर्ता के व्हाट्सएप नंबर पर धमकी भरे मैसेज भेजने लगा। हालिया के मैसेज में उसने कहा कि वह तुम्हें और तुम्हारे परिवार को मार डालेगा, पोकलेन की मशीन जला देगा, यह सब नहीं चाहते हो तो 10 लाख रुपए की फिरौती दो। इस शिकायत पर चाकन पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले में तकनीकी जांच शुरू कर पुलिस ने मैसेज भेजनेवाले आरोपी को पहचान लिया और उसे बेंडाले बस्ती के अतिथि होटल के पास से धरदबोचा। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।