PMC

Loading

पुणे: शहर में जलापूर्ति को लेकर बढ़ती शिकायतों के मद्देनजर पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) द्वारा शुरू की गई हेल्पलाइन (Helpline) पर कुछ ही घंटों में 72 शिकायतें (Complaints) प्राप्त हुई हैं। जलापूर्ति विभाग ने बताया है कि नए जलापूर्ति के अलावा मरम्मत की शिकायतों का तत्काल समाधान करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।

पुणे महानगरपालिका (पीएमसी) के जला आपूर्ति विभाग के प्रमुख अनिरुद्ध पावस्कर ने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पानी नहीं आने, पानी का दबाव कम होने, दूषित पानी, पानी की पाइपलाइन खराब होने आदि की शिकायत हेल्पलाइन नंबर 020-25501383 पर दर्ज करने की अपील की है। इस हेल्पलाइन पर आने वाले नागरिकों की शिकायतें दर्ज की जाती हैं। उसके बाद तुरंत संबंधित अभियंताओं को शिकायत भेजी जाती हैं।

किया जा रहा शिकायतों का निवारण

जिन शिकायतों का तुरंत निवारण किया जा सकता है, उन पर विचार किया जाता है। उच्च पदस्थ अधिकारियों ने कहा कि जिन क्षेत्रों में जलापूर्ति की समस्या है, उनकी शिकायतों के समाधान के लिए निर्णय लिए जाएंगे। महानगरपालिका शहर में हर तरह की शिकायतों के लिए ‘पीएमसी केयर’ नाम से हेल्पलाइन चलाता है। हालांकि, अक्सर शिकायतों के निवारण के बिना, अक्सर यह हेल्पलाइन बंद हो जाती है। पानी एक अहम मुद्दा होने के बावजूद इसकी शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है। इसलिए महानगरपालिका से यह हेल्पलाइन शुरू करने का निर्णय लिया गया है।