Rakhi sent to soldiers from Pune, undertaking of various organizations

    पुणे. पतंजली (Patanjali) संचलित एकता योगा ट्रस्ट (Ekta Yoga Trust), पुणे केंब्रिज शिक्षण समूह (Pune-Cambridge Educational Group), ब्रम्हकुमारी विश्वविद्यालय (Brahmakumari University) धनकवडी शाखा (Dhankawadi Branch) के  समन्वय से नागपंचमी के अवसर पर सीमा पर के जवानो को राखी भेजी गई। बटालियन के लिए अभी से राखी भेजी दी गई है जिससे रक्षाबंधन तक उनके पास पहुंच जाए और सभी जवानों को राखी मिल पाएगी।

     प्रत्येक बटालियन में 500 सैनिक होते है। विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ताओं को यह काम दिया गया है। कार्यकर्ता विजय टोंपे, विनायक परेली, प्रवीण पीपलपल्ली ने राखी स्वीकार कर ली। इस अवसर पर संगीता घोंगाने, आरती घुले, सविता सालुंके, मनीषा टोडकर, मचिंद्रा आवटे, डॉ. चंद्रकांत कुंजिर आदि उपस्थित थे। 

    कार्यक्रम में  नाना निवांगुने ने कविता की कुछ पंक्तियों का पाठ किया, सीमा पर सैनिकों को शुभकामनाएं दीं और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को राखी सौंपी। साथ ही नागपंचमी के अवसर पर महिलाओं ने लोक संस्कृति को जीवित रखने के लिए झिम्मा, फुगड़ी, बासफुगड़ी और नकुल्या को पकड़कर माहेर के लोगों के लिए गीत गाए। उस समय पुरुषों ने महिलाओं के साथ फुगड़ी भी की।