पिंपरी-चिंचवड़ में रामदास आठवले ने आरपीआई के लिए बीजेपी से मांगी 39 सीटें

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) में महानगरपालिका चुनाव (Municipal Elections )की तैयारी कर रही सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव (Elections) से पहले उद्घाटन और लोकार्पण के कार्यक्रमों के आयोजनों में जुटी हुई हैं। इस कड़ी में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) के हाथों पिंपरी वार्ड संख्या-21 के मिलिंद नगर में सुभेदार रामजी अंबेडकर वसाहट की कमान का लोकार्पण समारोह संपन्न हुआ। अपने भाषण में उन्होंने बीजेपी (BJP) से आरपीआई पार्टी (RPI) के लिए 39 सीटों की मांग की और कहा कि जहां हमारी पार्टी के कार्यकर्ता अच्छे हैं, वहां टिकट दिया जाना चाहिए।

    इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री आठवले ने महापौर ऊषा ढोरे की प्रशंसा में कविता से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि मिलिंदनगर में सुभेदार रामजी आंबेडकर कमान शांतता, अहिंसा और समता का प्रतीक रहने के साथ ही भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर और तथागत गौतम बुद्ध के विचारों का प्रतीक साबित होगी। इस लोकार्पण समारोह में आठवले की पत्नी सीमा आठवले, सत्तारूढ पक्षनेता नामदेव ढाके, नगर सदस्य संदिप वाघेरे, अतिरिक्त आयुक्त विकास ढाकणे, क्षेत्रीय अधिकारी उमाकांत गायकवाड, पूर्व नगरसदस्या चंद्रकांता सोनकांबले, जनसंपर्क विभाग के प्रफुल्ल पुराणिक, आरपीआई के नेता बालासाहेब भागवत, सुधाकर वारभुवन, रमेश चिमूरकर, सुरेश निकालजे, बालासाहेब रोकडे, ख्वाजाभाई शेख, स्वप्नील कांबले, कुणाल व्हावलकर, भारत बनसोडे, मोनिका निकालजे, अजिज शेख दिपक मेवाणी आदि उपस्थित थे।  

    चुनाव अप्रैल या मई में होने की संभावना

    रामदास आठवले ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता नामदेव ढाके यहां बैठे हैं। हमारी पार्टी को अच्छी सीटें मिलनी चाहिए। पिंपरी-चिंचवड़ में 139 नगरसेवक हैं। इनमें से 39 सीटें आरपीआई को दी जानी चाहिए। जहां हमारा कार्यकर्ता अच्छा है, वहां टिकट दें। हम नरेंद्र मोदी, देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल के नेतृत्व में सत्ता हासिल करना चाहते हैं। इसलिए जैसे पुणे का मेयर आपका है और डिप्टी मेयर हमारा है, अगर आप सत्ता में आने के बाद मेयर बनते हैं, तो हमें अपना डिप्टी मेयर बना लें। हमें स्थायी समिति के अध्यक्ष, सदस्य का पद दें। चुनाव अप्रैल या मई में होंगे या अगले दो से तीन महीनों में जब चुनाव हो तो तैयार रहें और उस चुनाव का सामना करें। 

    पिंपरी-चिंचवड़ के लोग विचारों के धनी 

    आठवले ने कहा कि डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर ने जाति व्यवस्था में असमानता को खत्म करने के लिए आजीवन प्रयास किया। उन्होंने अंत तक समाज को जोड़ने का काम किया। आज समाज को एक साथ आते देखना संतोष की बात है। मिलिंदनगर का भव्य मेहराब भी इसी विचार का प्रतीक है। पिंपरी-चिंचवड़ का विकास कार्य अन्य महानगरपालिका की तुलना में सबसे आगे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आदर्श वाक्य है कि आम आदमी का विकास होना चाहिए। इसलिए सभी को शौचालय के साथ पक्के मकान मिलें। उन्होंने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ के लोग विचारों के धनी हैं और उन्होंने सभी से सक्षम बनने और शिक्षा का रास्ता अपनाकर प्रगति के लिए प्रयास करने की अपील की।

    नामदेव ढाके ने पेश किया विकास कार्यों का लेखा-जोखा 

    मेयर माई ढोरे ने कहा कि डॉ. महामानव बाबासाहेब की कॉलोनी के लिए एक मेहराब बनाने की अवधारणा अत्यधिक सराहनीय है। यह कार्यक्रम पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन दो साल से कोरोना के कारण यह संभव नहीं हो सका। आज केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले के स्वागत से शहर को अपने रूप में एक ऊर्जा मिली है। सत्तारूढ़ दल के नेता नामदेव ढाके ने घोषणा की है कि महानगरपालिका की ओर से बलिदानी मां रमाई के स्मारक के लिए जगह उपलब्ध कराया जाएगा और यह स्मारक जल्द ही बनाया जाएगा।  उन्होंने शहर के विभिन्न विकास कार्यों का लेखा-जोखा भी पेश किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आने वाले वर्ष में 6,500 आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। स्थानीय नगरसेवक संदीप वाघेरे ने कहा कि इस कॉलोनी में पिछले कई वर्षों से लोगों की मांग आज पूरी हो गई है और उन्हें संतोष है कि आज यहां भव्य मेहराब बनाया गया है।