Mumbai Police officer arrested while taking bribe of Rs 2 lakh, Anti Corruption Bureau arrests the cop
प्रतीकात्मक तस्वीर

    पुणे. धोखाधड़ी (Fraud) के एक मामले में पुणे (Pune) के एक नामी गिरामी बिल्डर अमित लुंकड (Builder Amit Lunkad) को सोमवार के दिन पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच (Crime Branch of Pune Police) ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। पुलिस की इस कार्रवाई से शहर में खलबली मच गई है। इस मामले में संजय होनराव (Sanjay Honrao) (48) ने पुलिस में शिकायत दर्ज (Complaint Filed) कराई है। इसके अनुसार, लुंकड रियलिटी फर्म के अमित लुंकड के खिलाफ केस दर्ज किया है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अमित लुंकड की फर्म का पुणे के कल्याणीनगर (Kalyaninagar) क्षेत्र में ऑफिस है। यहां जब होनराव लुंकड से मिलने आये थे तभी उन्हें निवेश (Investment) करने पर 15 फीसदी रिटर्न (Return) देने का लालच दिया गया और बातचीत कर विश्वास बनाया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने लुंकड रियलिटी बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन फर्म (Lunked Reality Building Construction Firm) में समय-समय पर कुल 21 लाख 26 हज़ार 875 का निवेश किया। हालांकि इसके बाद उन्हें किसी भी तरह का रिटर्न नहीं मिला। 

    निवेश के पैसे भी वापस नहीं लौटाये 

    इतना ही नहीं उनके निवेश के पैसे भी वापस नहीं लौटाये गए। खुद को ठगा पाकर होनराव ने क्राइम ब्रांच से इसकी शिकायत कर दी। इसकी प्राथमिक जांच करते हुए पुलिस ने सोमवार को मामला दर्ज कर तत्काल अमित लुंकड को गिरफ्तार कर लिया। पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि बिल्डर अमित लुंकड ने कितने लोगों के साथ धोखाधड़ी की है।