महाराष्ट्र: नए साल का जश्न पुणे में होगा और भी शानदार, सुबह 5 बजे तक खुले रहेंगे रेस्टोरेंट-बार

    Loading

    मुंबई: दुनिया में क्रिसमस (Christmas Day) का त्यौहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। वहीं, अब हर कोई नए साल का स्वागत (New Year Celebration) भी अच्छे तरीके से करना चाहते है। 2022 को अच्छे से विदा कर नए साल की धमाकेदार शुरुआत करने के लिए लोगों तैयारियां शुरू कर दी है। हालांकि, चीन (China) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के फिर से आने के कारण भारत में भी मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। इसलिए नए साल की जश्न में कोरोना का असर दिख सकता है। लेकिन, अब महाराष्ट्र के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) ने नए साल का जश्न धूमधाम से मनाने की बात कही है।

    कोरोना (Corona Virus) के मद्देनजर देश और महाराष्ट्र के प्रसिद्ध मंदिरों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। तो वहीं बाल वीर दिवस के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मास्क लगाए नजर आए। इसलिए कोरोना संकट को देखते हुए चिंता और चर्चा थी कि क्या इस साल 31 दिसंबर को पाबंदियां रहेंगी। हालांकि, पुणे (Pune) में 31 दिसंबर को सुबह 5 बजे तक रेस्टो बार खुले रहेंगे। राज्य सरकार के आदेश के अनुसार पुणे, पिंपरी-चिंचवड शहरों में रेस्टो बार सुबह 5 बजे तक खुले रहेंगे और शराब, बीयर और देशी शराब की दुकानें रात 10:30 बजे के बजाय दोपहर 1 बजे तक खुलेंगी।

    तानाजी सावंत (Tanaji Sawant) ने कहा कि, ‘महाराष्ट्र के नागरिकों के पास कोरोना से डरने का कोई कारण नहीं है। हम जोखिम नहीं उठाना चाहते, इसलिए एहतियात बरते जा रहे हैं। आप कोरोना नियमों का पालन करें और क्रिसमस, नया साल धूमधाम से मनाएं।’ इसलिए 31 दिसंबर के जश्न की बेचैनी कुछ कम हुई है। कोरोना की पृष्ठभूमि में आज मॉक ड्रिल कर सावधानियां बरती जाएंगी। इसलिए नागरिकों को नए साल जश्न धूमधाम के साथ मनाने को मिलेगा।

    राज्य आबकारी पुणे विभाग के अधीक्षक चरण सिंह राजपूत ने कहा है कि राज्य सरकार के फैसले को पुणे में सही तरीके से लागू किया जाएगा। इसलिए होटल, बार और रेस्टोरेंट पर कोई नया प्रतिबंध जारी नहीं किया गया है। हमने त्यौहार को लेकर होटल मालिकों के साथ बैठक की है और उनसे जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि हम सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस की मौजूदगी बनाए रखेंगे।