rain
File Photo

    Loading

    पिंपरी: वापसी की बारिश (Return of Monsoon) ने सचमुच पिंपरी-चिंचवडकरों (Pimpri-Chinchwadkars) को हैरान कर रख दिया है। गुरुवार को लगातार दूसरे दिन गरज के साथ तेज बारिश (Rain) हुई और एक बार फिर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बारिश के कारण शहर के कुछ जगहों पर पानी घरों में भर गया। वहीं सड़कों पर भी जगह-जगह जलजमाव (Water Logging) हो गया है। रोजाना शुरू बारिश से अक्टूबर हीट की गर्मी में, हवा में ठंडक महसूस हो रही हैं।

    राज्य में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। पुणे शहर और जिले इस बारिश से प्रभावित हैं। बारिश के लिए अनुकूल स्थिति बन गई है। इसीका नतीजा है कि पिछले कुछ दिनों से शहर और क्षेत्र में बारिश हो रही है। गुरुवार दोपहर में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। महज आधे घंटे में हुई इस बारिश से पिंपरी-चिंचवड़ के यमुना नगर इलाके के कई हिस्सों में पानी भर गया है और घरों में पानी भर गया है। इसलिए नागरिकों को घुटने भर पानी से होकर गुजरना पड़ा। 

    सुबह तेज गर्मी, दोपहर के बाद हो रही है बारिश 

    जैसे ही बरसाती पानी निकासी का पानी सड़क पर आया, नागरिकों को उस पानी से होकर गुजरना पड़ा। पिंपरी-चिंचवड शहर में इस समय सुबह तेज गर्मी और दोपहर में बारिश हो रही है। हालांकि गुरुवार सुबह से ही बादल छाए रहे। सुबह करीब 10.30 से 11.30 बजे तक तेज बारिश हुई। इससे ऐन स्कूल जाने वाले छात्र और अभिभावक सहम गए। उसके बाद दोपहर करीब 3 बजे चिंचवड़, निगडी, यमुनानगर, रावेत क्षेत्र में आंधी के साथ तेज बारिश ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया। जगह-जगह जलजमाव की स्थिति बन गई है। कुछ इलाकों में बिजली का लुका-छिपी का खेल भी चलता रहा।