Dilip Buildcon becomes the lowest bidder for road projects in Puducherry, Tamil Nadu
file

    Loading

    पुणे: पुणे जिला परिषद (Pune Zilla Parishad) ने 100 दिनों में कार्यों को पूरा करने का अभियान चला रखा है। इसके तहत जिले के विभिन्न तहसीलों में लगभग 246 किलोमीटर सड़क (Road) बनाने का कमाल जिला परिषद ने कर दिखाया है, वह भी महज एक दिन में। इसमें 125 किलोमीटर पक्की सड़कें, लगभग 46 किलोमीटर (Kilometer) कंक्रीट की सड़क (Concrete Road) शामिल हैं। यह दावा पुणे जिला परिषद के निर्माण और स्वास्थ्य सभापति प्रमोद काकडे ने दी।

    जिला परिषद द्वारा चलाए जा रहे 100 दिवसीय अभियान में  सड़क निर्माण और अन्य कार्य शामिल हैं। इसमें करीब दो हजार 635 किलोमीटर की सड़क निर्माण के कार्य शामिल हैं। इसमें से मंगलवार को एक दिन में 682 कार्य शुरू किए गए। इस संबंध में बुधवार को हुई निर्माण समिति की बैठक में अभियान की रिपोर्ट पेश की गयी। मंगलवार को दिन में 2 हजार 635 कार्यों में से 246 किलोमीटर की सड़कों का निर्माण किया जा चुका है। इसमें 125 किलोमीटर पक्की सड़कें, लगभग 46 किमी कांक्रीट की सड़क है। शेष कार्यों का प्रशासनिक कार्य पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही निविदा प्रक्रिया तेजी से की जा रही है, ऐसी जानकारी प्रमोद काकड़े ने की।

    वेल्हा, पुरंदर, शिरूर में सड़क के काम बाकी

    आंबेगाव, इंदापुर, दौंड, बारामती तहसीलों में जिले के अधिकांश सड़क कार्य पूरे हो चुके हैं। वेल्हा, पुरंदर, शिरूर तालुका में सबसे कम सड़क कार्य हुये हैं। मंगलवार को किए गए कुल कार्य में जिले के 106 इमारतों के निर्माण कार्य भी शामिल हैं। इसमें ग्राम पंचायत, आंगनवाड़ी, कब्रिस्तान के कार्य भी शामिल हैं। ऐसी जानकारी भी प्रशासन ने दी।

    जिला परिषद के इतिहास में पहली बार जिले में 246 किलो मीटर लंबी सड़कें एक दिन में बनकर तैयार हुई हैं। जिसमें से 125 किलोमीटर लंबी सड़कों का डामरीकरण पूरा किया गया। जिला परिषद के पदाधिकारियों ने अधिकारियों के साथ एकजुटता से किए गए कार्यों के कारण, यह कार्य करना संभव हुआ।

    - प्रमोद काकड़े, अध्यक्ष, निर्माण एवं स्वास्थ्य विभाग, जिला परिषद