पिंपरी-चिंचवड़ के इस इलाके में सड़क का काम पूरा, फुटपाथ फिर भी अधूरा

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के नवी सांगवी के कृष्णा चौक से कटेपुरम चौक तक सड़क (Road) बने हुए कई महीने हो चुके हैं। हालांकि ठेकेदार (Contractor) ने फुटपाथ के एक तरफ का काम आंशिक रूप से छोड़ दिया है। इसलिए नागरिकों को बड़े-बड़े पत्थरों की बाधाओं को पार कर इंतजार करना पड़ता है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)के पूर्व नगरसेवक राजेंद्र जगताप (Rajendra Jagtap) ने मांग की है कि इस जगह के फुटपाथ का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए और संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में डाला जाए।

    राजेंद्र जगताप ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जहां काम हो रहा था, वहीं काम की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया गया। साथ ही कई जगहों पर आंशिक स्थिति में काम ठप पड़ा है। नवी सांगवी में कृष्णा चौक से कटेपुरम चौक जाने वाले रास्ते में फुटपाथ का काम अधूरा छोड़ दिया गया है। इसलिए नागरिकों के पास स्थायी रूप से भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर आने और जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में दुर्घटना की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। फुटपाथ, साइकिल ट्रैक, ब्लाइंड ट्रैक की योजना के बावजूद काम अधूरा है। नतीजतन, यह कई मोटर चालकों के लिए एक पार्किंग स्थल बन गया है।

    जल्द से जल्द पूरा करें काम

    सड़क पर भारी वाहनों के डर से नागरिक इन पत्थरों और मलबे के साथ फुटपाथ पर चलते हैं। हालांकि, बड़ी चट्टानों के ठोकर लगने और फिसलने की संभावना अधिक होती है। फिर भी, फुटपाथ का इस्तेमाल करना लोगों की मजबूरी बन गई है। स्थानीय नागरिकों ने मांग की है कि इस जगह पर जो काम अधूरा रह गया है उसे पूरा किया जाए। 

    ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की मांग

    ठेकेदार ने काम अधूरा रखा क्योंकि तत्कालीन बीजेपी नगरसेवकों ने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए इस काम पर कोई ध्यान नहीं दिया। इसका खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। इसलिए महानगरपालिका कमिश्नर और स्मार्ट सिटी के अधिकारी काम को अधूरा रखकर नागरिकों की जान से खिलवाड़ करने वाले ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। साथ ही संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जाए, यह मांग पूर्व नगरसेवक जगताप ने की है।