Mumbai-Bhubaneswar Konark Express

    Loading

    पुणे : मुंबई-भुवनेश्वर कोणार्क एक्सप्रेस (Mumbai-Bhubaneswar Konark Express) में यात्रा कर रहे दो यात्री मंगलवार की रात ट्रेन (Train) के डिब्बे की खिड़कियों से कथित तौर पर सोने के गहने (Gold Jewelry) छीनने की कोशिश में घायल (Injured) हो गए। गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (GRP) के अधिकारियों के अनुसार, घटना नानवीज में हुई जो पुणे शहर (Pune City) से लगभग 75 किलोमीटर दूर स्थित है। एक अधिकारी ने कहा कि कथित छेड़छाड़ के कारण ट्रेन के रुकने पर तीन लुटेरों ने स्लीपर कोच को निशाना बनाया। 

    लुटेरों ने कथित तौर पर डिब्बे की खिड़कियों से यात्रियों के सोने के गहने छीनने की कोशिश की। यात्रियों ने शोर मचाया। उनमे से कुछ यात्री ट्रेन से उतर गए और लुटेरों का पीछा करने लगे। लुटेरों ने उन पर पत्थरों से हमला कर दिया। इसके बाद हुई हाथापाई में दो यात्री घायल हो गए।

    पुलिस कर रही  लुटेरों की तलाश 

    जीआरपी की पुणे इकाई के पुलिस अधीक्षक सदानंद वायसे पाटिल ने बताया कि घटना में दो लोग घायल हुए हैं। उनका इलाज चल रहा है। पुलिस लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है। उन्होंने आगे कहा कि लंबी दूरी की सभी ट्रेनों के डिब्बों में रेलवे सुरक्षा बल के गार्ड की तैनाती होती है। जहां तक उनके पास जानकारी है, घटना के वक्त आरपीएफ का गार्ड मौजूद था।