mara mari
File Pic

    Loading

    पिंपरी: अगर वे यहां सब्जियां बेचना (Vegetable Market) चाहते हैं तो हर महीने एक हजार रुपए का हफ्ता (Hafta)देना होगा। यह धमकी देते हुए एक गिरोह द्वारा सब्जी वालों के ठेलों में तोड़फोड़ करते हुए राडा किए जाने की घटना पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के चिखली-मोरबस्ती में सामने आई है। इस बारे में सुनील रमेश इब्राहिमपुरकर, प्रशांत शिवाजी हल्दमानी, आकाश बाबू नदविनमणि, जॉन, विकास (सभी सिंहगढ़ कॉलोनी, चिखली, पुणे निवासी) और उनके दो से तीन साथियों के खिलाफ मामला दर्ज (Case Registered) किया गया है। उनके खिलाफ अष्टविनायक चौक, मोरेवस्ती, चिखली निवासी जहीरुद्दीन जाफिरुद्दीन शाह (37) ने चिखली थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, वादी शाह और अन्य अष्टविनायक चौक-मोरवस्ती स्थित सब्जी मंडी में सब्जी बेचते हैं। इलाके में हुई गुंडागर्दी में शामिल आरोपी सब्जी मंडी आये थे। उन्होंने हर बिक्रेता से एक हजार रुपए हर माह हफ्ता देने की मांग की। इसके लिए शाह ने मना कर दिया। आरोपितों ने सब्जी मंडी में अन्य 15 से 20 ठेला मालिकों से भी हफ्ता देने की मांग की। अन्य सब्जी विक्रेताओं ने भी मना कर दिया। आप हमें भुगतान नहीं करेंगे तो फिर हम देखेंगे कि आप सब्जियां कैसे बेचते हैं, आरोपी ने यह धमकी दी और सब्जी मंडी से निकल गया और कुछ देर बाद लकड़ी के डंडे और आरी लेकर वापस आ गए। 

    जान से मारने की धमकी भी दी

    सब्जी मंडी में आरोपितों ने गाली-गलौज करते हुए सब्जी विक्रेताओं को पीटा और सब्जी के ठेले पलट दिए। भाजी मंडई के नागरिक डर के मारे भागने लगे। अब यह आप सभी के लिए एक चेतावनी है। हफ्ता नहीं देने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। फौजदार किरण कनसे मामले की जांच कर रहे हैं।

    फिरौती के लिए दुकानदार को दिखाई पिस्तौल

    एक अन्य घटना में दुकान में घुसकर पिस्तौल दिखाकर दुकानदार से फिरौती की मांग किए जाने घटना साईनगर-गहुंजे में घटी है। दिनेश मांगिलाल चौधरी (32) ने तलेगांव-दाभाड़े थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार देवा जमादार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

    देहुरोड थाने में मामला दर्ज

    वादी चौधरी की साईंनगर में एक दुकान है जिसे साई ट्रेडिंग कंपनी कहा जाता है। सोमवार की रात वादी चौधरी, उसकी मां, पिता और कार्यकर्ता दुकान पर थे।  आरोपी रात करीब 10 बजे देवा की दुकान पर आया था। उसने चौधरी से पैसे मांगे, जब चौधरी ने इनकार कर दिया, तो देवा ने पिस्तौल निकाली, लोड किया और चौधरी पर तान दी। उसने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उसकी मां अंदर आई तो भगवान ने उसे पिस्तौल से जान से मारने की धमकी दी। सहायक पुलिस निरीक्षक गणेश पाटिल जांच कर रहे हैं। इसके साथ ही आरोपी देवा जमादार ने मामुरदी में एक घर में तोड़फोड़ की और 48 साल की महिला से 15 हजार से 20 हजार रुपए की मांग की। जब महिला ने पैसे देने से इनकार किया तो आरोपी देवा ने उस पर पिस्तौल तान दी और महिला को जान से मारने की धमकी दी। देवा के खिलाफ देहुरोड थाने में मामला दर्ज किया गया है।

    दुकान और वाहनों में तोड़फोड़

    तीसरी घटना में दोनों युवकों ने कपड़े की दुकान में घुसकर वहां के कर्मचारी से हफ्ता देने की मांग की और दुकान और दुकान के सामने दो वाहनों में तोड़फोड़ की। यह घटना सोमवार (10 दिसंबर) रात 9.30 बजे रूपीनगर में रुबाब मेन्स वियर की दुकान पर हुई। इस बारे में रोहन चरणदास लोट (24 वर्षीय, रूपीनगर, तलवड़े) ने चिखली थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वादी लोट रूपीनगर में कपड़ा की दुकान रूबाब मेन्स वियर में काम करता है। सोमवार की रात दोनों दुकान पर आए थे। उससे हफ्ता देने की मांग करते हुए, दुकान को ध्वस्त करने की धमकी दी।  प्रतिवादियों ने दुकान के काउंटर और प्रवेश द्वार के शीशे को तोड़ दिया, लोट ने मालिक से बात करने के लिए कहा। इसके बाद दुकान के सामने खड़े रिक्शा व कार में तोड़फोड़ की और क्षतिग्रस्त कर दिया।  फौजदार विवेक कुमाटकर जांच कर रहे हैं।