ST BUS
File Photo

    पिंपरी. नए एसटी बस स्टैंड (ST Bus Stand) के एसटी बस में सीट हासिल करने की जल्दबाजी पुणे जिले (Pune District) के जुन्नर तालुका (Junnar Taluka) के जलवंडी में एक महिला (Women) को काफी महंगी पड़ी है। थैला फेंककर सीट पकड़ने के बाद जब महिला बस के अंदर गई तो उसका थैले से उसका 10 हजार रुपए का मोबाइल फोन (Mobile Phone) नदारद था। गणपति उत्सव (Ganpati Festival) के पहले दिन शुक्रवार 10 सितंबर को यह घटना घटी। 

    गणेश स्थापना के कारण एसटी बस स्टैंड पर विभिन्न जगह जाने के लिए लोगों की काफी भीड़ थी। हर किसी की इच्छा होती है कि बस में वह बैठ कर सफर करे। इसलिए बस में सीट पाने के लिए लोग अलग अलग तरह के हथकंडे अपनाते है। कोई ड्राइवर के दरवाजे से तो कोई खिड़की से अंदर प्रवेश कर जाते है। इस तरफ की तस्वीर भीड़ में हमेशा देखने को मिलती है। कुछ लोग खिड़की से रुमाल, टोपी,  बैग, थैली डाल कर सीट पर दावेदारी करते है।

    जुन्नर-देवले एसटी बस में भीड़ की वजह से इसी तरह का कुछ चल रहा था। जलवंडी की राजश्री नागेश सोनवणे महिला ने खिड़की से अपनी थैली सीट पर फेंक कर सीट आरक्षित कर ली लेकिन जब वह दरवाजे से अंदर गई तो थैली से 10 हज़ार रुपए का वीवो कंपनी का वाई 51 मोबाइल फोन गायब था। इस मामले में जुन्नर पुलिस स्टेशन के शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले की छानबीन जारी है।