Ajit Pawar
Ajit Pawar File Photo

    Loading

    पुणे: कसबा (Kasba By-Elections) और चिंचवड विधानसभा सीट पर उपचुनाव में महाविकास आघाडी (Mahavikas Aghadi) में कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी। इसका फैसला अभी तक नहीं हुआ है। इस संबंध में विपक्षी नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की बैठक हो रही है। इस चुनाव को लेकर शिवसेना के उद्धव ठाकरे से भी चर्चा हुई है। गठबंधन में कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी। इस संबंध में वरिष्ठ स्तर पर फैसला लिया जाएगा और वह फैसला सभी को मान्य होगा।

    कसबा और चिंचवड विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए गुरुवार को पुणे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार की अध्यक्षता में बैठक हुई। इससे पहले अजीत पवार ने मीडिया से बातचीत की। 

    अभी तक किसी भी दल ने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की

    कसबा विधानसभा सीट पर शिवसेना द्वारा किए दावे पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि हर पार्टी को सीट के बारे में बात करने का अधिकार है, लेकिन हमारा निर्णय है कि सभी दलों के वरिष्ठ नेता एक साथ बैठकर फैसला लेंगे और यह सभी को स्वीकार्य होगा। उपचुनाव की घोषणा के बावजूद अभी तक किसी भी दल ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। इस सवाल पर अजीत पवार ने कहा कि शरद पवार और जयंत पाटिल ने चिंचवड और कसबा उपचुनाव से जुड़े पदाधिकारियों को आदेश दिए हैं। इसी के तहत यह बैठक हो रही हैं।

    सत्ता का दुरुपयोग नहीं किया  

    एनसीपी विधायक जितेंद्र आव्हाड द्वारा फिर से गिरप्तार किए जाने की संभावना पर पूछे गए सवाल पर अजीत पवार ने कहा कि जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ पहले दो मामले दर्ज किए गए थे। उस समय जयंत पाटिल और मैंने आव्हाड से मुलाकात की थी। कोई सत्ता में हो सकता है तो कोई विपक्ष में। हम ढाई साल सरकार में रहे। वर्तमान सरकार का कहना है कि उन्होंने हमारे कुछ लोगों को फंसाने की कोशिश की। उन्हें कुछ अधिकारियों से जानकारी मिली है, लेकिन मैं 30 से 32 साल से राजनीतिक जीवन में हूं। जब मैं सत्ता में था, मैंने कभी इसका दुरुपयोग नहीं किया और किसी को जान बूझकर परेशानी में डालने की कोशिश नहीं की।

    आईफोन इस्तेमाल करना उनका अधिकार: अजीत पवार 

    कई नेताओं के फोन टैपिंग के मामले सामने आ चुके हैं, इसलिए ठाकरे गुट ने सभी नेताओं को आईफोन इस्तेमाल करने का आदेश दिया है। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर अजीत पवार ने मजाकिया लहजे में कहा कि अगर आपका चैनल नोकिया का इस्तेमाल करने का फैसला करता है तो यह आपका अधिकार है। शिवसेना एक स्वतंत्र पार्टी है। उन्होंने यह फैसला लिया है और इस पर वक्त जाया करना बेकार है।