Ryan

Loading

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के रियान देवेंद्र चव्हाण ने 12 फरवरी को अपने सातवें जन्मदिन पर सीएमई, खड़की, लाल महल, शनिवार वाडा, दगडूशेठ गणपति, डेक्कन, औंध, निगड़ी से 51 किमी साइकिल (Bicycle) चलाकर पुणे दर्शन (Pune Darshan) का नया रिकॉर्ड (New Record) बनाया है। उसके इस रिकॉर्ड को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (India Book of Records) में दर्ज किया गया है।

रियान का झुकाव बचपन से ही साहसिक खेलों की ओर रहा है। उसने सिंहगढ़ ट्रैक तब पूरा किया, जब वह सिर्फ तीन साल का था। इसके बाद तिकोना, विसापुर, लोहगढ़, शिवनेरी, तोरणा, सरसगड, मोहनदरी जैसे किलों और जब भी मन में आता है, घोराडेश्वर, चौरई माता डोंगर, डोंगरवाडी, फिरंगई माता मंदिर, घर के पास दुर्गादेवी पहाड़ी की चढ़ाई करता है। रियान ने पांच किमी की 6 मैराथन पूरी की है। पिंपरी-चिंचवड में तो 34 मिनट में पांच किमी की मैराथन पूरी की है।

अंडर-8 आयु वर्ग के 50 मीटर दौड़ में ब्रांज पदक जीता

रियान ने स्पोर्ट्स फोर ऑल 2022 अंडर-8 वर्ष आयु वर्ग 50 मीटर दौड़ में तीसरा और ब्रांज पदक प्राप्त किया। वह केंद्रीय विद्यालय देहू रोड नंबर-1 में दूसरी कक्षा में पढ़ता है। रियान के पिता देवेंद्र चव्हाण पिंपरी-चिंचवड पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस इंस्पेक्टर हैं और उनकी मां डॉ. अपर्णा चव्हाण भारतीय प्राणी सर्वेक्षण, पश्चिमी क्षेत्रीय केंद्र पुणे में वैज्ञानिक के रूप में कार्यरत हैं। रियान का रिकॉर्ड इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज होने से पिंपरी-चिंचवड शहरभर में उसकी सराहना की जा रही हैं और उसे बधाइयां दी जा रही हैं।