Harassment
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी : पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) में एक महिला (Women) को शादी (Marriage) का झांसा देकर उसका यौन शोषण (Sexual Abuse) करने और शादी के बारे में पूछा तो महिला से मारपीट करने की घटना सामने आई है। यह घटना पिंपले गुरव में 2018 से 30 नवंबर 2022 के बीच हुई। इस मामले में आरोपी मोरेस विल्सन जोसेफ (बाकी पिंपल गुरव) को हिरासत में लिया गया है। सांगवी पुलिस स्टेशन में 32 वर्षीय महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। 

    पुलिस के मुताबिक आरोपी और शिकायतकर्ता दोनों एक ही कंपनी में काम करते थे। आरोपी ने शिकायतकर्ता महिला को शादी का झांसा दिया और उसकी मर्जी के खिलाफ समय-समय पर शारीरिक संबंध बनाता रहा। शिकायत में कहा गया है कि जब वादी ने आरोपी से शादी के बारे में पूछा तो उसने उसकी पिटाई कर दी।

    शादी जमाने की पूजा के झांसे में 12 लाख की उगाही

    वधु-वर सूचक मंडल से मोबाइल नंबर प्राप्त कर उस पर संपर्क करके, एक महिला से यह कहकर 12 लाख रुपए की उगाही की कि, उसकी शादी जमाने के लिए पूजा करनी होगी। यह घटना सितंबर से दिसंबर के बीच पिंपरी-चिंचवड की ताम्हाणे बस्ती चिखली में हुई। इस मामले में नामजद आरोपी का नाम विशाल शर्मा (निवासी जौहरीपुर, उत्तराखंड) है, जिसके खिलाफ एक 36 वर्षीय महिला ने चिखली थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

    इस बारे में पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, वादी महिला ने अपनी शादी तय करने के लिए माली वधुवर सूचक मंडल में अपना नाम दर्ज कराया था। वहां से आरोपी ने वादी का मोबाइल नंबर हासिल किया। इसके बाद आरोपी ने उससे मोबाइल पर संपर्क किया और बहाना बनाया कि उसे वादी के विवाह में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए पूजा करनी पड़ेगी। यह झांसा देकर उसने वादी से पूजा कराने के लिए समय-समय पर 12 लाख 17 हजार 120 रुपए लिए। पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि आरोपी ने वादी से उस पैसे का गबन कर उसके साथ आर्थिक धोखाधड़ी की। चिखली पुलिस मामले की जांच कर रही है।