wine smuggling
File

Loading

पिंपरी: दवाइयों के ट्रांसपोर्टेशन की आड़ में गोवा (Goa) से बियर (Beer) और विदेशी शराब की तस्करी का पर्दाफाश हुआ। राज्य आबकारी विभाग (State Excise Department) के तलेगांव दाभाडे मंडल की एक टीम ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है। 65 लाख 90 हजार 160 रुपए की शराब (Liquor) भी जब्त की गई। यह कार्रवाई मावल तालुका में सोमाटने पथकर नाका के पास की गई। गिरफ्तार (Arrested) ट्रक चालक की पहचान शंकरलाल नारायण जोशी (46) के रूप में हुई है। उसके साथ ओमपुरी नाम के व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

राज्य आबकारी विभाग को गुप्त जानकारी मिली थी कि गोवा राज्य की निर्मित और गोवा राज्य में बिक्री के लिए लाइसेंस प्राप्त शराब का परिवहन किया जा रहा है। इसी के तहत तलेगांव दाभाडे प्रमंडल की टीम ने सोमाटने पथकर नाका क्षेत्र के सोमाटने गांव में जाल बिछाया। उसी समय टीम ने संदेह के आधार पर एक कंटेनर ट्रक को रोक लिया। 

845 पेटी विदेशी शराब और बीयर बरामद

जब ट्रक की जांच की गई तो पता चला कि दवाई की ढुलाई के नाम पर गोवा से शराब की तस्करी की जा रही थी। विभिन्न ब्रांडों की कुल 845 पेटी विदेशी शराब और बीयर बरामद की गई। गोवा राज्य में निर्माण और बिक्री के लिए कुल 65 लाख 90 हजार 160 रुपए मूल्य की विभिन्न प्रकार की विदेशी शराब और बीयर जब्त की गई। शराब और वाहन सहित 86 लाख 160 रुपए का सामान जब्त किया गया। पुणे आबकारी विभाग के अधीक्षक चरणजितसिंह राजपूत, उपअधीक्षक युवराज शिंदे, तलेगांव दाभाडे के निरीक्षक संजय सराफ के मार्गदर्शन में दुय्यम निरीक्षक दीपक सुपे, प्रियंका राठोड, सहायक दुय्यम निरीक्षक सागर धुर्वे, आर. सी. लोखंडे, जवान तात्याबा शिंदे, राहुल जौंजाल, संजय गोरे की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया।