File
File

    Loading

    पिंपरी : बुकिंग के दौरान किए गए वायदों के मुताबिक, बुनियादी सुविधाओं को मुहैया कराने की मांग को लेकर पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के चिखली पाटिल नगर (Chikhali Patil Nagar) में स्थित ब्लू डायस सोसायटी (Blue Dyes Society) के नागरिकों द्वारा आंदोलन (Protest) किया गया। ‘हम फंस गए, आप न फंसें’ इस आशय के पोस्टर पर झलकाकर नागरिकों ने अन्य खरीददारों को आगाह किया। इस दौरान डफली बजाकर बिल्डर (Builder) की मनमानी का विरोध किया गया। 

    चिखली के पाटिलनगर में ब्ल्यू डायस नामक सोसायटी है। इसमें ए, बी, सी, डी के अनुसार विंग बनाई गई हैं, उनमें से डी विंग का काम पूरा हुआ है। सी विंग का काम शुरू है, लेकिन ए और बी विंग का काम अब तक शुरु नहीं हुआ है। 2015 से डी विंग के खरीददारों को पजेशन देना शुरु किया गया है। इस विंग में 150 फ्लैट हैं उनमें 140 परिवार रहने आए हैं। इसमें ओपन पार्किंग है, उस पर शेड का काम करने का वादा बिल्डर ने किया था, लेकिन अब तक यह काम नहीं किया है। अपनी गाड़ियों का नुकसान नहीं हो इसलिए लोगों ने अपने पैसों से शेड बनाया है।

    बिल्डर ने वादे पूरे नहीं किए

    इसके बाद सी विंग का काम शुरू हुआ, बाद में पजेशन लेकर भी सी विंग के लोगों को पार्किंग शेड बनाकर दिया गया। इसके साथ ही लिफ्ट और उसके लिए जनसेट का काम भी किया गया, लेकिन यह सुविधाएं यहां पहले से रहने आए डी विंग के फ्लैट धारकों को नहीं दी गई। इसलिए डी विंग के फ्लैट धारकों ने बिल्डर के खिलाफ आंदोलन किया। लोगों का कहना है कि बिल्डर द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं किए गए। इस आंदोलन में डी विंग के अध्यक्ष राजेश मोरे, सुहास मिस्त्री, सुयोग भालेराव, गणेश मुंडे आदि शामिल थे। आंदोलन करनेवाले लोगों ने स्थानीय नगरसेवक कुंदन गायकवाड़ और सामाजिक कार्यकर्ता आबा मोरे से मुलाकात कर उनसे न्याय की गुहार लगाई।