arrest
File Photo

    Loading

    पिंपरी : इस माह की 8 तारीख को पिंपरी-चिंचवड़ (Pimpri-Chinchwad) के पिंपले गुरव (Pimple Gurav) इलाके में हुई सेंधमारी की वारदात को पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने सुलझा लिया है। यह वारदात रिश्तेदार (Relative) रहे एक युवक ने ही की थी, ऐसा जांच में सामने आया है। साथ में यह सामने आया कि उसने चुराए हुए जेवरों को मणप्पुरम गोल्ड नामक फाइनेंस कंपनी (Manappuram Finance)में गिरवी (Mortgage) रखे थे। सांगवी पुलिस ने इस मामले में माधव बालाजी खराबे (28) नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से साढ़े पांच लाख रुपए के जेवर बरामद किए गए हैं।

    सांगवी थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील पिंजण ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 8 अक्टूबर को सेंधमारी की एक वारदात हुई थी। घर मालिक गोवा घूमने गया था तब उसके घर से पांच लाख 66 हजार रुपए के जेवरों की चोरी हुई थी। छानबीन के दौरान घर के कपाट में खून के धब्बे नजर आए। इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद एक व्यक्ति मुंह पर रुमाल बांधे लंगड़ते हुए नजर आया। वही व्यक्ति पिंपले गुरव में एक सराफा दुकानों में जेवर बेचने के लिए घूम रहा था। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने जाल बिछाकर उसे पकड़ लिया।

    सोने की चेन बेचने की कर रहा था कोशिश

    पूछताछ में उसने अपना नाम माधव खराबे बताया। पैरों में लगी चोट और उसके पास की सोने की चेन जिसे वह बेचने की कोशिश में था के बारे में पूछने पर शुरू में थोड़ी टालमटोल करने के बाद उसने सेंधमारी की वारदात स्वीकार की। जिस घर में चोरी की वह उसके रिश्तेदार का ही है यह भी उसने बताया। यहां से चुराए जेवर उसने फुगेवाडी के मणप्पुरम फायनान्स कंपनी में गिरवी रखे थे। 5 लाख 58 हजार रुपए के जेवर उसके पास से बरामद किए गए। इस कार्रवाई को सांगवी थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक सतीश कांबले, अंमलदार चंद्रकांत भिसे, कैलास केंगले, सुरेश भोजणे, अरुण नरले, शशिकांत देवकांत, नितीन खोपकर, अनिल देवकर, प्रमोद गोडे, विवेक गायकवाड, प्रवीण पती, विजय मोरे, सागर सूर्यवंशी, हेमंत हांगे, हेमंतकुमार गुत्तीकोंडा, शिमोन चांदेकर, सुहास डंगारे, नूतन कोंडे की टीम ने अंजाम दिया।