Sanjog Waghere

    Loading

    पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad City) में कोरोना (Corona)के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (New Variant Omicron) के साथ ही कोरोना के मरीज (Patient) भी बढ़ रहे हैं। इस पृष्ठभूमि में पिंपरी-चिंचवड़ महाननगरपालिका प्रशासन और चिकित्सा व्यवस्था द्वारा आवश्यक उपाय किए जाने चाहिए। नागरिकों को परेशानी नहीं होगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के शहर अध्यक्ष संजोग वाघेरे पाटिल (Sanjog Wagher Patil) ने मांग की है कि लोगों को समय पर आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी, इसकी योजना बनानी चाहिए।

    इस सिलसिले में वाघेरे पाटिल ने महानगरपालिका कमिश्नर राजेश पाटिल को दिए ज्ञापन में कहा कि कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर के बाद ओमीक्रोन के नए रूप खोजे जा रहे हैं। ओमीक्रोन वेरिएंट के साथ-साथ कोरोना मरीज की संख्या भी बढ़ रही है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इस पृष्ठभूमि में राज्य सरकार के माध्यम से विभिन्न उपाय किए जा रहे हैं। इसी तरह पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका में भी प्रशासन उचित कदम उठाए। 

    कोरोना की दूसरी लहर में हुई थी लोगों को मुश्किल

    कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रेमडेसिविर दवाओं, ऑक्सीजन की कमी थी।  निजी अस्पतालों में महंगे बिल वसूल कर मरीजों को लूटा गया। यह स्थिति नहीं बनेगी, इसके लिए अब से महनगरपालिका की ओर से हर तरह की एहतियात बरतने की जरूरत है।

    चिकित्सा विभाग को सुसज्जित करें

    महामारी के बढ़ते संक्रमण की पृष्ठभूमि पर चिकित्सा विभाग को सुसज्जित किया जाना चाहिए।  जीजामाता, थेरगांव, आकुर्दी और तालेरा, नए भोसरी अस्पताल की तरह परिचालन में आ गए हैं। इन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। यहां मरीजों को हर तरह की सुविधा मिलेगी। महानगरपालिका चिकित्सा विभाग को इसकी तुरंत योजना बनानी चाहिए। महानगरपालिका इन नागरिकों के कोरोना संबंधी परीक्षण के साथ-साथ घर से अलग होने या इलाज के संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए आवश्यक कदम उठाए। यह सुनिश्चित करने के लिए ध्यान रखा जाना चाहिए कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग भीड़ में देखा जाए। दवाएं, ऑक्सीजन का भंडार प्रचुर मात्रा में होना चाहिए। कई लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक नहीं ली है। इस पर संजोग वाघेरे पाटिल ने कहा है कि लोगों के घरों में जाकर टीकाकरण पूरा करें।