mahesh landge

    Loading

    पिंपरी: भाजपा (BJP) के पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका अध्यक्ष और विधायक महेश लांडगे (MLA Mahesh Landge) ने मांग की कि पंजाब (Punjab) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा व्यवस्था (Security Breach) में जानबूझकर की गई चूक में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। विधायक लांडगे ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में खामियां डालने की साजिश की गहन जांच होनी चाहिए।

    विधायक लांडगे ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान पंजाब में जो हुआ वह बेहद गंभीर था। इस घटना का भारतीय जनता पार्टी जोरदार विरोध कर रही है। राष्ट्रपति को इस घटना को गंभीरता से लेना चाहिए। देश में विभिन्न दलों और गठबंधनों की सरकारें थीं। देश ने अक्सर राज्य और केंद्र में विभिन्न दलों की सरकारें देखी हैं। हालांकि पक्षपातपूर्ण नफरत के चलते देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के साथ किसी ने भी खतरनाक खेल नहीं खेला है।

    देश के लिए बड़े शर्म की बात 

    प्रधानमंत्री के दौरे से पहले केंद्र और राज्य सरकारों की संबंधित एजेंसियों द्वारा उनकी सुरक्षा व्यवस्था का समन्वय किया जाता है। राज्य सरकार के पुलिस तंत्र द्वारा पीएम के सुरक्षा तंत्र की सहायता की उम्मीद है। हालांकि, पंजाब के घटनाक्रम को देखते हुए यह देखा गया कि प्रधानमंत्री के रास्ते में जानबूझकर आंदोलन की अनुमति दी गई थी। इस बात का ध्यान रखा गया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को व्यवस्थित तरीके से बंद किया जाए। जहां यह हुआ वहां पाकिस्तान की सीमा काफी करीब है। यह प्रधानमंत्री के जीवन को खतरे में डालने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास था। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में चूक देश के लिए बड़े शर्म की बात है। विधायक लांडगे ने यह भी कहा कि सुरक्षा में चूक के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।