Fine

    पुणे: बिना मास्क (Without Mask) घूमने वालों पर फिर से कार्रवाई (Action) तेज कर दी गई है। पिछले हफ्ते पुणे जिले (Pune District) में एक हजार से ज्यादा नागरिकों पर बिना मास्क के चलते दंडात्मक कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में पौने छह लाख रुपए वसूले गये हैं।

    कोरोना काल से अब तक नियमों का उल्लघंन करने वालों से जिले में लगभग 45 करोड़ 75 लाख रुपयों का दंड (Fine) वसूला जा चुका है।शहर के बाजार खुल जाने से अनेक भागों में लोगों की भीड़ जमने लगी है। ऐसा दिखाई पड़ रहा है कि कई नागरिक बिना मास्क घूम रहे हैं । 

    मास्क और नियमों का खुलेआम उल्लंघन

    मास्क और नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से पुणे और देश में ओमीक्रोन वेरिएंट से लोगों में डर का माहौल है। नए वेरिएंट से संक्रमण के खतरे  को देख कर पुलिस के साथ महानगरपालिका और जिला प्रशासन ने कार्रवाई हाथ में ली है। जिले में मास्क न पहनेवालों पर कार्रवाई तेज कर दी गई है। इस कार्रवाई में पुणे महानगरपालिका की सीमा में ढाई लाख रुपये का दंड वसूला गया।

    जिले में अब तक 10 लाख लोगों पर कार्रवाई

    अब तक जिले में 1 हजार लोगों पर कार्रवाई कर पौने छह लाख रुपए वसूले गए हैं। पुणे जिले में अब तक 10 लाख लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई में 45 करोड़ 75 लाख रुपयों का दंड वसूला जा चुका है।