MPSC पैटर्न को लेकर पुणे शहर में छात्रों का आंदोलन

    Loading

    पुणे : महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग (Maharashtra Public Service Commission) द्वारा परीक्षा पैटर्न (Exam Pattern) में किए बदलाव 2025 से लागू करने की मांग को लेकर अलका टॉकीज चौक पर परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों (Students) ने अराजनैतिक साष्टांग दंडवत विरोध प्रदर्शन आंदोलन (Protest) किया। आंदोलन के मद्देनजर अलका टॉकीज चौक पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। 

    राज्यसेवा परीक्षा में होने वाले बदलावों को 2025 से लागू करने की मांग को लेकर एमपीएससी के छात्र एक बार फिर सड़कों पर उतर आए हैं। कुछ दिन पहले भी छात्रों ने आंदोलन किया था। हालांकि, इस विरोध प्रदर्शन में बीजेपी विधायक गोपिचंद पडलकर और अभिमन्यू पवार मौजूद थे। आंदोलन स्थल पर भारी मात्रा में विद्यार्थी विरोध प्रदर्शन कर रहे है। 

    उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का प्रदर्शनकारियों को दिलासा

    बीजेपी विधायक गोपीचंद पडलकर और अभिमन्यु पवार ने एमपीएससी विद्यार्थियों द्वारा साष्टांग दंडवत” आंदोलन में भाग लिया। इस अवसर पर पडलकर ने फोन कॉल के माध्यम उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अवगत कराया। इस पर बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि इस संबंध में दलवी कमेटी पिछली सरकार के दौरान हुई थी। उन्हों ने ही यह फैसला लिया था। मैं खुद मुख्यमंत्री से कैबिनेट की बैठक में चर्चा करुंगा और हम इस पर सकारात्मक निर्णय लेंगे, ऐसा आश्वासन फडणवीस ने आंदोलनकारी विद्यार्थीयों को दिया। 

    यूपीएससी के समकक्ष जाने की जरूरत: फडणवीस

    फडणवीस ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री इस बैठक के बाद इस संबंध में घोषणा करेंगे। लेकिन अगर कोई सकारात्मक निर्णय लेते हैं, तब आज आप 2025 कह रहे हैं, उसके बाद 2027 मत कहना। हमें यूपीएसी के समकक्ष जाने की जरूरत है, ऐसा भी फडणवीस ने आगे कहा।